logo-image

Delhi Fire: सुल्तानपुरी की झुग्गियों में भीषण आग, दमकल टीम ने रोबोट का लिया सहारा

Delhi Fire: देर रात दिल्ली के सुल्तानपुरी में स्थित झुग्गी-झोपड़ियों में गुरुवार भीषण आग लग गई. आग की इस घटना में अभी तक किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है.

Updated on: 03 Mar 2023, 07:03 AM

highlights

  • शार्टसर्किट की वजह से आग लगने की आशंका जताई
  • आग की चपेट में करीब सौ झग्गियां आ गईं
  • दमकल विभाग की 15 गाड़ियों को लगाया गया

नई दिल्ली:

Delhi Fire: गुरुवार देर रात दिल्ली के सुल्तानपुरी में स्थित झुग्गी-झोपड़ियों में भीषण आग लग गई. आग की इस घटना में अभी तक किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है. आग पर काबू पाने के लिए दमकल विभाग की 15 गाड़ियों यहां पर भेजा गया. इस दौरान दमकल की टीम ने रोबाट का सहारा लेकर आग पर काबू पाने का प्रयास किया. अभी तक आग लगने के कारणों का पता नहीं चल सका है. शार्टसर्किट की वजह से आग लगने की आशंका जताई गई है. टीम का कहना है कि आग की चपेट में करीब सौ झग्गियां आ गईं. यहां रह रहे लोगों को दूसरी जगह पर शिफ्ट किया गया है. 

आग बुझाने के लिए रोबोट लाए

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, दिल्ली के मंडल अग्निशमन अधिकारी ए.के. जायसवाल ने बताया कि आग बुझाने के लिए मौके पर दमकल की 15 गाड़ियां भेजी गई थीं. उन्होंने बताया कि हम रोबोट का उपयोग करके आग बुझाने का काम कर रहे हैं. अभी तक किसी के हताहत की खबर नहीं है. 

 

प्लास्टिक फैक्ट्री में लगी आग

इससे पहले देर रात बाहरी दिल्ली के पूठ कलां गांव में प्लास्टिक की फैक्ट्री में आग लगने की खबर सामने आई थी, जहां पर दमकल विभाग की छह गाड़ियां आग पर काबू पाने का प्रयास कर रही थी. कहा जा रहा है कि फैक्ट्री के भीतर ब्लास्ट हुआ था. हालांकि, अभी तक यह नहीं पता लगाया जा सका है कि फैक्ट्री के भीतर कितने लोग मौजूद थे.  दमकल की टीम घटनास्थल का मुआयना कर रही है. आग लगने के कारणों के बारे में जल्द सूचना दी जाएगी. हालांकि देर रात यहां पर कौन-कौन मौजूद था, इसके बारे में पता लगाने का प्रयास हो रहा है.