News Nation Logo
Banner

नहीं थम रहा राजधानी में आग की घटनाएं, संकरी गलियां बन रहीं है लोगों के मौत का कारण

देश की राजधानी में आग की घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही है. रविवार सुबह दिल्ली के अनाज मंडी इलाके में भीषण आग लग गई, इस दर्दनाक हादसे में अबतक 25 लोगों की मौत हो गई है.

By : Vineeta Mandal | Updated on: 08 Dec 2019, 12:10:53 PM
Delhi Fire

नई दिल्ली:

देश की राजधानी में आग की घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही है. रविवार सुबह दिल्ली के अनाज मंडी इलाके में भीषण आग लग गई, इस दर्दनाक हादसे में अबतक 43 लोगों की मौत हो गई है. दिल्ली अग्निशमन सेवा के एक अधिकारी ने बताया कि आग लगने की जानकारी सुबह पांच बजकर 22 मिनट पर मिली जिसके बाद दमकल की 30 गाड़ियों को घटनास्थल पर भेजा गया. घटनास्थल पर पहुंचे चीफ फायर ऑफिसर ने बताया कि उन्हें जब आग लगने की जानकारी दी गई तो सिर्फ यह बताया गया था कि एक बिल्डिंग में आग लग गई है, यह नहीं कहा गया है कि वहां लोग फंसे हैं.

और पढ़ें: दिल्ली में जूता कारखाना में लगी आग, दो लोगों के फंसे होने की आशंका

उन्होंने ये भी कहा, 'अगर हमें बताया जाता कि यहां इतनी बड़ी संख्या में लोग फंसे हैं तो हम और ज्यादा दल-बल के साथ यहां पहुंचते. उस स्थिति में ज्यादा लोगों की जान बचाई जा सकती थी.'  

चीफ फायर ऑफिसर के मुताबिक, 50 से ज्यादा लोगों को निकाला जा चुका है, उनमें से ज्यादातर लोगों की जान बच जाएगी. हालांकि, जिन्हें निकालने में देर हो गई, उनके बचने की उम्मीद काफी कम है क्योंकि धुआं इतना गहरा गया था कि दम घुटने की आशंका बहुत ज्यादा है.

ये भी पढ़ें: LIVE: दिल्ली के अनाज मंडी में लगी भयानक आग, 43 की मौत, दर्जनों अंदर फंसे, बचाव अभियान जारी

खबरों के मुताबिक जिस बिल्डिंग में आग लगी है वहां बेकरी का गोदाम चल रहा था, जहां पैकेजिंग का काम भी होता था और लोग सोते भी थे. ये भी बताया जा रहा है कि जिस इलाके में ये फैक्ट्रियां चल रही थी वो बेहद संकरी गली वाला इलाका है. इसके अलावा सभी फैक्ट्रियां आपस में जुड़ी हुई थी, जिस वजह से आग तेजी से फैल गई. संकरी गलियों के कारण राहत का काम तेजी से नहीं हो पाया और धुंआ बढ़ते ही लोग बेहोश होने लगे. ये भी कहा जा रहा है कि इन गलियों में एक ही गाड़ी अंदर जा सकती है.

घायलों का RML, हिंदू राव, LNJP अस्पताल में इलाज के लिए ले जाया गया है. सूत्रों के मुताबिक ये फैक्ट्री एक 6 मंजिला इमारत में चल रही थी. ज्वाइंट कमिश्नर ऑफ पुलिस राजेश खुराना मौके पर पहुंच गए हैं. जबकि रेस्क्यू ऑपरेशन के लिए NDRF की टीम को बुलाया गया है. 

First Published : 08 Dec 2019, 10:28:00 AM

For all the Latest States News, Delhi & NCR News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.