logo-image

बिजवासन एरिया में एक गोदाम में लगी भयंकर आग, दमकल की 14 गाड़ियों ने पाया आग पर काबू

फायर ब्रिगेड़ की कुल 14 गाड़ियां आग पर काबू पाने की कोशिश में जुटी हुई हैं.

Updated on: 07 Feb 2020, 09:53 AM

highlights

  • दिल्ली के बिजवासन इलाके में लगी भयंकर आग. 
  • फायर ब्रिगेड की 14 गाड़ियों ने आग पर पाया काबू.
  • इस घटना में जानमाल की कोई हानि नहीं हुई है. 

नई दिल्‍ली:

दिल्ली (Delhi) के बिजवासन इलाके (Bijwasan Area) में आज सुबह आग  (Fire Break out) लग गई है. बताया जा रहा है कि ये आग एक गोदाम  (Warehouse) में लग गई. आग इतनी भयानक है कि आग को बुझाने के लिए फायरब्रिगेड (Fire Tendors) की कुल 14 गाड़ियां मौके पर आग पर काबू पाया. हालांकि अभी तक इस घटना में जानमाल की कोई हानि नहीं हुई है. 

दमकल ने सुबह 9.30 बजे तक आग पर काबू पा लिया. 

इसके पहले शनिवार को दिल्ली के एम्स (Delhi AIIMS) में शनिवार को भीषण आग लग गई थी, जिससे वहां मरीजों और तीमरदारों के बीच अफतरा-तफरी मच गई. आग लगने की सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड की 10 गाड़ियां मौके पर पहुंचीं और आग बुझाने में जुट गई. हालांकि, आग पर काबू पा लिया गया. आग से अभी तक किसी के हताहत होने की कोई सूचना नहीं थी.

यह भी पढ़ें: बोडो समझौते की खुशी में लाखों दीयों से जगमगाया कोकराझार, आज असम जाएंगे PM Modi

एम्स के कार्डियो-थोरासिक साइंसेज सेंटर में अचानक आग लग गई. इस पर एम्स प्रशासन ने मामले की जानकारी स्थानीय फायर ब्रिगेड को दी. सूचना पर पहुंची फायर ब्रिगेड की 10 गाड़ियों ने आग पर काबू पाया. हालांकि, अभी तक आग लगने का कारण पता नहीं चल सका. इससे पहले भी दिल्ली के कई क्षेत्रों को आग लगने की घटना हो चुकी है.

यह भी पढ़ें: दिल्‍ली में चुनाव से पहले मनीष सिसोदिया का OSD रिश्‍वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार

दिल्ली में लगातार आग लगने की घटनाएं सामने आ रही हैं. पिछले दिनों नारायणा में एक फैक्ट्री में भीषण आग लग गई थी. जिसमें लाखों का सामान जलकर खाक हो गया. आग पर काबू पाने के लिए दमकल विभाग की गाड़ियां मौके पर पहुंचीं. घटनास्थल पर आग बुझाने का काम जारी था, जिस फैक्ट्री में आग लगी है वो आर्चीज की फैक्ट्री थी.