logo-image

दिल्लीः रोहिणी कोर्ट के रिकॉर्ड रूम में लगी आग, कई दस्तावेज जलकर खाक

दिल्ली के रोहिणी कोर्ट की तीसरी मंजिल पर स्थित रिकॉर्ड रूम में गुरुवार को आज लग गई. इसकी जानकारी दमकल विभाग को दी गई. जानकारी मिलते ही फायर ब्रिगेड की 9 गाड़ियां मौके पर पहुंच गई. प्रारंभिक तौर पर आग का कारण शार्ट सर्किट बताया जा रहा है.

Updated on: 18 Jun 2020, 10:44 AM

नई दिल्ली:

दिल्ली के रोहिणी कोर्ट की तीसरी मंजिल पर स्थित रिकॉर्ड रूम में गुरुवार को आज लग गई. इसकी जानकारी दमकल विभाग को दी गई. जानकारी मिलते ही फायर ब्रिगेड की 9 गाड़ियां मौके पर पहुंच गई. प्रारंभिक तौर पर आग का कारण शार्ट सर्किट बताया जा रहा है. दमकल विभाग के मुताबिक सुबह 9: 41 बजे उसे रोहिणी कोर्ट में आग लगने की सूचना मिली. दमकल की 9 गाड़ियों ने मौके पर पहुंच आग पर काबू पा लिया. जानकारी के मुताबिक एक रिकॉर्ड रूम पूरी तरह जलकर खाक हो गया है. इसके साथ ही पास के कमरे में भी फर्नीचर और रिकॉर्ड जले हैं.

यह भी पढ़ेंः चीनी अखबार भारत को तीन मोर्चों पर दे रहा युद्ध की धमकी, दिखाया हाइड्रोजन बम का डर

इससे पहले आजादपुर इलाके में एक बिल्डिंग में आग लगी थी. 31 मई को दिल्‍ली कैंट के सदर बाजार इलाके में स्थिति सेना की कैंटीन में अचानक आग लग गई. आग लगने से पूरे इलाके में हड़कंप मच गया. करीब एक घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया. जिस समय यह हादसा हुआ कैंटीन में कोई मौजूद नहीं था.  

यह भी पढ़ेंः भारत-चीन के बीच सीमा विवाद से फिलहाल व्यापार संबंधों पर असर पड़ने की संभावना नहीं: विशेषज्ञ

एक महीने में आग की पांच बड़ी घटनाएं
दिल्ली में आग लगने की घटनाएं लगातार सामने आ रही हैं. विकासपुरी थाना इलाके में 26 मई की रात एक ऑफिस में आग लग गई थी. आग पर काबू पाने के प्रयास के दौरान ऑफिस में रखी हुई एलपीजी सिलेंडर ब्लास्ट हो गई. इस दौरान एक दमकल अधिकारी मुरारीलाल घायल हो गए थे.