News Nation Logo
Banner

दिल्ली में फिर लगी भयंकर आग, दमकल की 21 गाड़ियां मौके पर

दिल्ली के अनाज मंडी में पिछली दिनों लगी आग ने करीब 43 लोगों की जान ले ली थी और इस हादसे में करीब 65 लोग झुलस गए थे.

By : Vikas Kumar | Updated on: 14 Dec 2019, 08:20:49 AM
दिल्ली में फिर लगी भयंकर आग

दिल्ली में फिर लगी भयंकर आग (Photo Credit: ANI)

highlights

दिल्ली में एक फैक्ट्री में फिर से लगी भयंकर आग. 

फिलहाल 21 फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मौके पर मौजूद है और आग बुझाने का काम कर रही हैं. 

पिछले दिनों ही दिल्ली के अनाजमंड़ी में लगी आग ने 43 लोगों की जान ली थी. 

नई दिल्‍ली:

दिल्ली (Delhi) में एक बार फिर भयंकर आग (Fire Breakout) लगी है. इस बार दिल्ली के मुण्डका एरिया (Mundka area) में एक लकड़ी के गोदाम में आग लगी है. बताया जा रहा है कि फायर ब्रिगेड (21 fire tenders present at the spot) की 21  गाड़ियां मौके पर आग बुझाने और रेस्क्यू का काम कर रही हैं. इस आग में फैक्ट्री के अंदर भी कुछ लोग फंसे हो सकते हैं. फिलहाल आग किस वजह से लगी इसका खुलासा नहीं हो पाया है.

बता दें कि पिछले दिनों ही दिल्ली के अनाजमंड़ी- फिल्मिस्तान में लगी आग ने करीब 43 लोगों की जान ले ली थी. ये आग एक स्कूल बैग और पैकेजिंग मैटेरियल बनाने वाली फैक्ट्री में लगी थी. जिसमें करीब 65 लोगों के झुलसने की भी खबर थी. इस अग्निकांड के बाद मकान मालिक और उसके भाई को दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था.

यह भी पढ़ें: हैदराबाद में सामने आया एक और रेप केस, पीड़िता के साथ...

बताया जा रहा है कि राजधानी दिल्ली में रानी झांसी रोड स्थित अनाज मंडी अग्निकांड को लेकर लगातार नए खुलासे हो रहे हैं. जिस चार मंजिला इमारत में आग लगी है, वह यामीन नाम के शख्‍स की है. उसने पूरी बिल्डिंग को किराए पर दे दिया था. इस इमारत में फैक्ट्री चलती थी. इसमें प्लास्टिक से बैग बनाए जाते थे. इस मकान में बनी फैक्ट्री में 12 से 15 मशीनें लगा रखी थीं. सूत्रों का कहना है कि यहां काम करने के बाद सभी मजदूर यहीं पर सो जाते थे. इमारत से बाहर निकलने के लिए सिर्फ एक ही रास्ता है.

यह भी पढ़ें: जेएनयू आंदोलन के बीच हटाए गए शिक्षा सचिव, कई अन्‍य नौकरशाहों का भी तबादला
सूत्रों के अनुसार, शॉर्ट सर्किट की वजह से दूसरी मंजिल के मुख्य दरवाजे के पास आग लगी थी. जिस समय फैक्ट्री में आग लगी उस वक्त मेन गेट का शटर बंद था और अंदर लोग आराम से सो रहे थे, जिससे वे लोग भाग नहीं सके. इस पर दम घुटने से 43 लोगों की मौत हो गई और कई लोग गंभीर रूप से झुलस गए. सूचना पर पहुंचे दमकल कर्मचारियों ने पीछे की खिड़की का जाल काटकर लोगों को रेस्क्यू किया. आग इतनी भयानक थी कि मौके पर एनडीआरएफ की टीम को भी आना पड़ा था.

First Published : 14 Dec 2019, 07:48:26 AM

For all the Latest States News, Delhi & NCR News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.