Delhi Fire: सदर बाजार के एक मकान में लगी आग, बाथरूम में दम घुटने से दो बच्चियों की मौत

Delhi Fire: दिल्ली के सदर बाजार में स्थि​त एक मकान में आग लग गई, घर में मौजूद दो बच्चियों ने अपने आपको बाथरूम में बंद कर लिया था. दमकल कर्मियों ने दरवाजा तोड़कर उन्हें बाहर निकाला.

author-image
Mohit Saxena
एडिट
New Update
delhi fire

delhi fire( Photo Credit : social media)

Delhi Fire: दिल्ली में सदर बाजार के एक मकान में आग लगने की खबर है. मंगलवार को आग लगने की वजह से दो बच्चियों की दम घटने से मौत हो गई. बताया जा रहा है कि मकान में आग लगने के बाद चारों तरफ धुंआ भर गया. दोनों बच्चियां ने खुद को बचाने के लिए बाथरूम में बंद कर लिया. बाद में दोनों की दम घुटने से मौत हो गई. दमकल कर्मियों ने बाथरूम का दरवाजा तोड़कर दोनों को बाहर निकाला. इसके बाद दोनों को अस्पताल ले जाया गया. यहां पर डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. दमकल विभाग के अफसरों के अनुसार, घर में लगे एसी के डक्ट से धुंआ अंदर घर में पहुंचा.

Advertisment

ये भी पढ़ें: कांग्रेस और उसका INDI गठबंधन, देश के लिए नहीं बल्कि अपने स्वार्थ के लिए लड़ रहा चुनाव: PM

दमकल विभाग के अनुसार, उन्होंने आग की सूचना मिलते ही मौके पर चार गाड़ियों को भेजा. प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार, जिस मकान में आग लगी, उसके अंदर काफी धुआं मिला. टीम गैस मास्क पहनकर घर के अंदर पहुंची. यहां से दो बच्चियों अनाया (12) और गुलाशना (14) को बाहर निकाला गया. इन्हें पास के जीवन माला अस्पताल में भर्ती कराया गया है. हालांकि आग लगने के कारण स्पष्ट नहीं हो सके हैं. 

फ्लोर पर काला धुआं फैल गया 

मामले की पूरी सूचना देते हुए पुलिस ने बताया कि सदर बाजार में स्थित घर संख्या C-363 के घर मे आग लग गई थी. आग के बाद पूरे  फ्लोर पर काला धुआं फैल गया था. फायर टीम धुएं के बीच कमरे में घुसी. बाद में आग पर काबू पा लिया. दमकल विभाग के अनुसार,  कुछ तस्वीरें सामने आई हैं. इसमें देखा गया है कि किस तरह से जान जोखिम में डालकर वे घर में घुस गए. 

Source : News Nation Bureau

Delhi NCR News in Hindi newsnation Delhi Fire Service delhi-police Delhi Fire
Advertisment