News Nation Logo

दिल्ली: ITO में किसानों का हिंसक प्रदर्शन, लाल किला मेट्रो स्टेशन बंद

दिल्ली: रुट तोड़ ITO तक पहुंचे किसान, एहतियातन DND बंद

News Nation Bureau | Edited By : Sunil Chaurasia | Updated on: 26 Jan 2021, 12:55:41 PM
दिल्ली: रुट तोड़ ITO तक पहुंचे किसान, एहतियातन DND बंद

दिल्ली: रुट तोड़ ITO तक पहुंचे किसान, एहतियातन DND बंद (Photo Credit: न्यूज नेशन)

नई दिल्ली:

केंद्र सरकार के तीन नए कृषि कानूनों के विरोध में जारी किसानों का आंदोलन आज 62वें दिन में प्रवेश कर गया है. किसान नए कृषि कानूनों को रद्द करने की मांग पर अड़े हुए हैं. किसानों का कहना है कि जब तक केंद्र सरकार इन कानूनों को रद्द नहीं करेगी, वे अपने घर वापस नहीं लौटेंगे. कृषि कानूनों के विरोध में दिल्ली के अलग-अलग बॉर्डरों पर प्रदर्शन कर रहे किसान गणतंत्र दिवस के मौके पर ट्रैक्टर मार्च निकाल रहे हैं.

किसानों के ट्रैक्टर मार्च के लिए कुछ रूट निर्धारित किए गए थे. हालांकि, ट्रैक्टर रैली शुरू होने के बाद किसानों ने सभी नियमों और कानूनों की धज्जियां उड़ानी शुरू कर दी. किसानों ने निर्धारित रुट तोड़ते हुए दिल्ली के अलग-अलग इलाकों में प्रवेश कर लिया है. ट्रैक्टर रैली में शामिल होने आए किसान अब दिल्ली में प्रवेश करने के साथ ही उग्र हो रहे हैं. ये किसान रूट तोड़कर अब दिल्ली के आईटीओ में घुस आए हैं और जमकर उत्पात मचा रहे हैं.

किसानों के उग्र प्रदर्शन को देखते हुए प्रशासन ने एहतियात के तौर पर दिल्ली और नोएडा को जोड़ने वाले डीएनडी फ्लाईवे को भी बंद कर दिया है. गणतंत्र दिवस के मौके पर देश की राजधानी दिल्ली के अलग-अलग इलाकों में किसानों और पुलिस के बीच झड़प की हैरान कर देने वाली तस्वीरें आ रही हैं. ITO पहुंचे उग्र किसानों ने पुलिसकर्मियों पर भी लाठियां बरसा दीं. आईटीओ में किसानों के उग्र प्रदर्शन को देखते हुए लाल किला मेट्रो स्टेशन को बंद कर दिया गया है.

First Published : 26 Jan 2021, 12:44:40 PM

For all the Latest States News, Delhi & NCR News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.