logo-image

Delhi Excise Policy Case: AAP मं​त्री आतिशी का दावा जल्द करेंगी बड़ा खुलासा, कही ये बात

Delhi Excise Policy Case: दिल्ली की सीएम अरविंद केजरीवाल को आबकारी नीति के मामले में अदालत ने 15 अप्रैल तक न्यायिक हिरासत में भेजा है. इसे लेकर कार्यकर्ताओं और नेताओं को भारी नाराजगी है. 

Updated on: 01 Apr 2024, 11:38 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) को गिरफ्तारी के बाद सोमवार को तिहाड़ जेल में भेज दिया गया. अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी को लेकर विपक्षी दलों के नेताओं के बीच काफी नाराजगी है. आम आदमी पार्टी भी लगातार अपने नेता की गिरफ्तारी का विरोध कर रहे हैं. ये केंद्र की भाजपा के खिलाफ आवाज उठाने की को​शिश में लगे हैं. दिल्ली की मंत्री और आम आदमी पार्टी की नेता आतिशी ने घोषणा करते हुए कहा कि वो मंगलवार (2 अप्रैल) को बड़ा खुलासा करने वाली हैं. दिल्ली सरकार की मंत्री आतिशी के ऐलान के बाद से आम जनता की नजरें पार्टी के बयान पर टिकी हुई हैं. सोमवार को सीएम अरविंद केजरीवाल को तिहाड़ जेल लाए जाने के बाद से आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता जमकर विरोध कर रहे हैं. आम आदमी पार्टी का आरोप है कि केंद्र सरकार उसे फंसाने की कोशिश में लगी है. ईडी उस पर गलत आरोप मढ़ रही है. 

ये भी पढ़ें: Lok Sabha Elections 2024: PM मोदी ने आखिर क्यों मेरठ से किया चुनावी शंखनाद? NDA के लिए ये सीट है अहम 

AAP कार्यकर्ताओं का विरोध प्रदर्शन 

बीते एक सप्ताह से सीएम अरविंद केजरीवाल की ईडी रिमांड के बाद से गिरफ्तारी के कयास लगाए जा रहे थे. आज सीएम को 15 अप्रैल तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया. इस दौरान तिहाड़ ​जेल के बाहर कार्यकर्ता प्रदर्शन कर रहे हैं. आपको बता दें कि केजरीवाल को जेल नंबर-2 में रखा गया है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी का कहना है कि कानून व्यवस्था बनाए रखने को लेकर तिहाड़ जेल के बाहर सुरक्षा व्यवस्था को कड़ा कर दिया है. उन्होंने कहा किसी को भी कानून और व्यवस्था का उल्लंघन करने का मौका नहीं दिया जाएगा. 

 

21 मार्च को हुई सीएम की गिरफ्तारी

सीएम अरविंद केजरीवाल को ईडी की हिरासत खत्म होने के बाद विशेष न्यायाधीश कावेरी बावेजा की अदालत में पेश किया गया. ईडी ने केजरीवाल की 15 दिन की न्यायिक हिरासत का अनुरोध किया. ईडी का कहना है कि उन्होंने पूछताछ में बिल्कुल सहयोग नहीं किया. आबकारी नीति मामले में ईडी ने केजरीवाल को 21 मार्च को गिरफ्तार किया था.