logo-image

CM केजरीवाल की गिरफ्तारी के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट पहुंची AAP, तुरंत सुनवाई की मांग

CM केजरीवाल की गिरफ्तारी के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट पहुंची AAP, तुरंत सुनवाई की मांग

Updated on: 21 Mar 2024, 10:32 PM

New Delhi:

Delhi Excise Policy Case: दिल्ली शराब नीति मामले में प्रवर्तन निदेशालय ( ED )  ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर लिया. सीएम केजरीवाल की गिरफ्तारी से उनके समर्थकों और आप नेताओं में भारी रोष है. आम आदमी पार्टी ने ईडी द्वारा उनकी गिरफ्तारी को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी है. आप की लीगल टीम ने देश की शीर्ष अदालत का दरवाजा खटखटाते हुए उनकी गिरफ्तारी रद्द करने की मांग की है. इसके साथ ही आप ने सुप्रीम कोर्ट से इस मामले में तुरंत सुनवाई की मांग की है. माना जा रहा है कि सुप्रीम कोर्ट इस मामले में रात को सुनवाई कर सकती है. वहीं,  दिल्ली विधानसभा अध्यक्ष का कहना है कि अरविंद केजरीवाल गिरफ्तारी के बाद भी इस्तीफा नहीं देंगे.

AAP नेता आतिशी ने कहा कि हमें खबर मिली है कि ईडी ने अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार कर लिया है... हमने हमेशा कहा है कि अरविंद केजरीवाल जेल से सरकार चलाएंगे. वह दिल्ली के सीएम बने रहेंगे. हमने सुप्रीम कोर्ट में मामला दायर किया है. हमारे वकील SC पहुंच रहे हैं. हम आज रात सुप्रीम कोर्ट से तत्काल सुनवाई की मांग करेंगे. दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के वकील सुप्रीम कोर्ट रजिस्ट्रार के घर जा रहे हैं.अरविंद केजरीवाल के वकील रजिस्ट्रार से तत्काल सुनवाई की मांग करेंगे.


आपकी जानकारी के लिए बता दें कि दिल्ली हाईकोर्ट ने आज अरविंद केजरीवाल की उस याचिका को खारिज कर दिया था, जिसमें उन्होंने गिरफ्तारी से राहत की मांग की थी. इसके बाद प्रवर्तन निदेशालय की एक टीम शाम को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को घर पहुंची थी. ईडी की टीम यहां दिल्ली आबकारी मामले में 10वां समन देने आई थी. इस दौरान ईडी की टीम ने सीएम आवास की तलाशी ली और उनका फोन भी जब्त कर लिया. इसके बाद ईडी ने सीएम केजरीवाल से दो घंटे तक पूछताछ की और फिर मुख्यमंत्री केजरीवाल को गिरफ्तार कर लिया. जानकारी के अनुसार ईडी द्वारा सीएम केजरीवाल से यह पूछताछ पीएमएलए की धारा 50 के तहत की गई है. हालांकि पूछताछ के दौरान ही आशंका जताई गई थी कि ईडी अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार कर सकती है.