logo-image
लोकसभा चुनाव

Delhi Excise Policy: अरविंद केजरीवाल को कोर्ट ने 15 अप्रैल तक न्यायिक हिरासत में भेजा

Delhi Excise Policy: दिल्ली राउज एवेन्यू कोर्ट ने आम आदमी पार्टी के संयोजक और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को 15 अप्रैल तक के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया है.

Updated on: 01 Apr 2024, 12:23 PM

New Delhi:

Delhi Excise Policy: दिल्ली आबकारी नीति से जुड़े कथित मनी लॉन्ड्रिंग मामले में आज यानी सोमवार को प्रवर्तन निदेशालय प्रवर्तन निदेशालय (ED) की टीम ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश किया. इस दौरान कोर्ट ने अरविंद केजरीवाल को 15 अप्रैल तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया है. इससे पहले 28 मार्च को कोर्ट ने अरविंद केजरीवाल की ईडी रिमांड को एक अप्रैल तक के लिए बढ़ा दिया था. इस तरह से सीएम केजरीवाल की ईडी की रिमांड आज खत्म हो रही थी. जानकारी के अनुसार अरविंद केजरीवाल को राउज एवेन्यू कोर्ट की स्पेशल जज कावेरी बावेजा की अदालत में पेश किया गया. इस दौरान उनकी पत्नी सुनीता केजरीवाल कोर्ट पहुंच गई हैं.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि 21 मार्च को ईडी ने दिल्ली आबकारी केस से जुड़े कथित मनी लॉन्ड्रिंग केस में आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री को गिरफ्तार कर लिया था. ईडी आबकारी केस में 10वां समन लेकर उनके आवास पर पहुंची थी, जहां उन्होंने दो घंटे तक अरविंद केजरीवाल के साथ पूछताछ भी की. ईडी ने इस दौरान मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का मोबाइल समेत कुछ इलेक्ट्रोनिक डिवाइस भी अपने कब्जे में ली थी. ईडी ने अगले दिन यानी 22 मार्च को अरविंद केजरीवाल को दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश किया था, जहां से उनको 6 दिन के लिए ईडी की रिमांड पर भेज दिया गया था. ईडी की टीम सीएम केजरीवाल से लगातार पूछताछ कर रही है. 28 मार्च के कोर्ट में पेशी के दौरान ईडी के वकील ने कहा कि सीएम केजरीवाल जांच में सहयोग नहीं कर रहे हैं. अरविंद केजरीवाल से बार-बार उनके मोबाइल का पासवर्ड पूछ रही है, लेकिन वो बताने को तैयार नहीं हैं. 


आपकी जानकारी के लिए बता दें कि दिल्ली आबकारी केस में बंद आप नेता संजय सिंह को पिछले दिनों 2 नंबर जेल से 5 नंबर जेल में शिफ्ट किया गया है. वहीं, मनीष सिसौदिया को एक नंबर जेल में रखा गया है. जबकि बीआरएस नेता के. कविता को 6 नंबर जेल में रखा गया है. सतेंद्र जैन पहले से ही 7 नंबर जेल में हैं. ईडी और सीबीआई से संबंधित कैदियों को इस सेल में रखा जाता है.