logo-image

दिल्ली: पर्यावरण मंत्री गोपाल राय का ऐलान- राजधानी में दिवाली पटाखों पर रहेगा बैन

दिल्ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ( Delhi Environment Minister Gopal Rai ) ने आज यानी बुधवार को ऐलान किया कि दिवाली पर प्रदूषण के खतरे को देखते हुए पटाखों के बैन ( Diwali crackers will be banned In Delhi ) रखा गया है

Updated on: 07 Sep 2022, 12:06 PM

नई दिल्ली:

देश की राजधानी दिल्ली में इस बार भी दिवाली सूनी रहने वाली है. क्योंकि यहां अबकी बार भी पटाखों के पूरी तरह से बैन रखा गया है. दिल्ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ( Delhi Environment Minister Gopal Rai ) ने आज यानी बुधवार को ऐलान किया कि दिवाली पर प्रदूषण के खतरे को देखते हुए पटाखों के बैन ( Diwali crackers will be banned In Delhi ) रखा गया है. गोपाल राय ने ट्वीट कर कहा कि इस बार दिल्ली में पटाखों की ऑनलाइन बिक्री / डिलीवरी पर भी प्रतिबंध रहेगा। यह प्रतिबंध 1 जनवरी 2023 तक लागू रहेगा।

प्रतिबंध को कड़ाई से लागू करने को लेकर दिल्ली पुलिस, DPCC और राजस्व विभाग के साथ मिलकर कार्य योजना बनाई जाएगी। पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने कहा कि दिल्ली में लोगों को प्रदूषण के खतरे से बचाने के लिए पिछले साल की तरह ही इस बार भी सभी तरह के पटाखों के उत्पादन, भंडारण, बिक्री और उपयोग पर पूरी तरह प्रतिबंध लगाया जा रहा है, तांकि लोगों की जिंदगी बचाई जा सके।