logo-image

Delhi: प्राण प्रतिष्ठा के चलते सोमवार को दिल्ली में बंद रहेंगे मॉर्निंग शिफ्ट के स्कूल

Delhi: राजधानी दिल्ली में इस दिन यानी सोमवार को सुबह की शिफ्ट में चलने वाले स्कूलों को बंद रखने का आदेश दिया गया है.

Updated on: 21 Jan 2024, 09:30 PM

नई दिल्ली:

Delhi School Closed: अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा की तैयारियां पूरी हो चुकी है. सोमवार को रामलला अपने भव्य मंदिर में विराजमान होंगे. ऐसे में कई राज्यों में सोमवार को सरकारी दफ्तरों में आधे दिन की छुट्टी का ऐलान किया गया है, राजधानी दिल्ली में इस दिन यानी सोमवार को सुबह की शिफ्ट में चलने वाले स्कूलों को बंद रखने का आदेश दिया गया है. रविवार को जारी अधिसूचना में दिल्ली के शिक्षा विभाग ने कहा कि सामान्य और सुबह की पाली में चलने वाले दिल्ली के सभी सरकारी और सरकारी सहायता प्राप्त स्कूल 22 जनवरी (सोमवार) को बंद रहेंगे.

ये भी पढ़ें: राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के अतिथियों को मिलेगा ये प्रसाद, बनवाए गए हैं 15 हजार पैकेट

बता दें कि अयोध्या नगरी में सोमवार (22 जनवरी) को रामलला की प्राण प्रतिष्ठा की जाएगी. इस मौके पर दिल्ली सरकार द्वारा संचालित स्कूलों को सोमवार को बंद रखने का आदेश दिया गया है. हालांकि शाम की शिफ्ट में यानी 2.30 बजे से चलने वाले स्कूल खुलेंगे. इससे पहले दिल्ली सरकार के सभी प्रतिष्ठानों और कार्यालयों को आधे दिन के लिए बंद रखने का आदेश दिया गय था.

जिससे संस्थानों में काम करने वाले कर्मचारी प्राण प्रतिष्ठा के समारोह से जुड़ सकें. दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने शनिवार को अयोध्या में राम मंदिर के उद्घाटन के उपलक्ष्य में सभी सरकारी कार्यालयों, शहरी स्थानीय निकायों, स्वायत्त निकायों, उपक्रमों और बोर्डों को आधे दिन के लिए यानी ढाई बजे तक बंद रखने को मंजूरी दी थी.

ये भी पढ़ें: Ram Mandir Wishes in Hindi: राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा पर इन चुनिंदा मैसेज से अपनों को दें शुभकामनाएं, भेजें ये खास संदेश