News Nation Logo

BREAKING

Banner

दिल्ली: पिछले एक हफ्ते में तीन बार पीटे गए डॉक्टर, 4 अस्पतालों के डॉक्टर हड़ताल पर

एमरजेंसी वॉर्ड में मरीज के ट्रीटमेंट को लेकर तीमारदारों ने हंगामा खड़ा कर दिया. देखते ही देखते मामला इतना बिगड़ गया कि मेडिसिन विभाग के डॉ. सऊद मलिक पर हमला बोल दिया गया

News Nation Bureau | Edited By : Aditi Sharma | Updated on: 08 Jul 2019, 02:17:16 PM
प्रतिकात्मक तस्वीर

प्रतिकात्मक तस्वीर

नई दिल्ली:

पिछले दिनों पश्चिम बंगाल में हुई डॉक्टरों की हड़ताल के बाद अब दिल्ली के डॉक्टर भी हड़ताल पर जाने की तैयारी में है. दरअसल रविवार देर रात मौलाना आजाद मेडिकल कॉलेज के एक डॉक्टर के साथ हुई मारपीट के बाद डॉक्टरों ने सोमवार को हड़ताल पर जाने का ऐलान किया है.

ये हड़ताल मौलाना आजाद मेडिकल के डॉक्टरों ने बुलाई थी लेकिन अब एलएनपीजे, जीबी पंत और गुरुनानक आइ सेंटर के डॉक्टर भी इस हड़ताल के साथ जुड़ गए हैं. इन डॉक्टरों का आरोप हैं कि रविवार रात को एमरजेंसी वॉर्ड में अपनी ड्यूटी कर रहे डॉक्टर के साथ मरीज के रिश्तेदारों ने मारपीट की है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस हादसे से गुस्साए डॉक्टरों ने काम बंद कर दिया है.

यह भी पढ़ें: चोरी के आरोप में तीन दलितों के कपड़े उतारे, फिर भीड़ ने रस्सी से बांधकर पीटा

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक घटना रविवार रात करीब 11.30 बजे की है. एमरजेंसी वॉर्ड में मरीज के ट्रीटमेंट को लेकर तीमारदारों ने हंगामा खड़ा कर दिया. देखते ही देखते मामला इतना बिगड़ गया कि मेडिसिन विभाग के डॉ. सऊद मलिक पर हमला बोल दिया गया.

इस घटना में डॉक्टर के पेट, सिर, गले और चेहरे पुर चोट आई है. घटना के सामने आने के बाद डॉक्टरों ने सोमवार को बड़ताल पर जाने का ऐलान किया है. बताया जा रहा है कि ये हड़ताल तब तक जारी रहेगी, जब तक आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं हो जाती.

यह भी पढ़ें: कर्नाटक का सियासी संकट हास्य नाटक में तब्दील, गणित में बीजेपी पड़ रही भारी

इससे पहले भी पिछले सप्ताह ऐसी दो घटनाएं और सामने आ चुकी हैं. कॉलेज प्रबंधन ने प्रशासन से समुचित सुरक्षा देने की मांग की है. डॉक्टरों का दो टूक कहना है कि आरोपी की गिरफ्तारी तक हड़ताल जारी रहेगी.

कोलकाता में भी  हुई थी डॉक्टरों की हड़ताल

इससे पहले कोलकाता में भी जूनियर डॉक्टर से मारपीट के चलते हड़ताल शुरू हुई थी जो धीरे-धीरे पूरे देश में फैल गई. उस दौरान देशभर में फैली इस हड़ताल से मरीजों को काफी परेशानी हुई थी. करीब एक हफ्ते तक चली इस हड़ताल के बाद पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने डॉक्टरों से मुलाकात की थी और उनकी मांगे मानी थी जिसके बाद ही डॉक्टरों की हड़ताल खत्म हो पाई  थी.

First Published : 08 Jul 2019, 01:29:21 PM

For all the Latest States News, Delhi & NCR News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.