News Nation Logo
Banner

राशन योजना पर फिर दिल्ली और केंद्र सरकार आमने-सामने, डिप्टी CM ने उठाए ये सवाल

राशन योजना केंद्र और दिल्ली सरकार फिर आमने-सामने आ गए हैं. बुधवार को उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने प्रेस कॉन्फ्रेस आयोजित कर मोदी सरकार पर हमला बोला है. सिसोदिया ने कहा कि पीडीएस राशन कैसे बांटा जाएगा, ये काम राज्य सरकार करती है फिर भी ये योजना रुकवा दी.  

News Nation Bureau | Edited By : Vineeta Mandal | Updated on: 23 Jun 2021, 02:26:40 PM
Delhi Deputy CM Manish Sisodia

Delhi Deputy CM Manish Sisodia (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

राशन योजना केंद्र और दिल्ली सरकार फिर आमने-सामने आ गए हैं. बुधवार को उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने प्रेस कॉन्फ्रेस आयोजित कर मोदी सरकार पर हमला बोला है. सिसोदिया ने कहा कि पीडीएस राशन कैसे बांटा जाएगा, ये काम राज्य सरकार करती है फिर भी ये योजना रुकवा दी.  उन्होंने आगे कहा कि अब एक चिट्ठी आई है कि केंद्र की तरफ से जिसमें लिखा है कि आपका राशन घर घर पहुंचाने की योजना को रिजेक्ट किया जाता है. लेकिन हमने तो कोई प्रस्ताव भेजा ही नही था आपके पास फिर आपने कैसे रिजेक्ट कर दिया राशन बांटना तो राज्य सरकार का काम है.

सिसोदिया ने कहा कि पत्र में लिखा है कि अपने ये नही बताया कि इसकी कीमत क्या होगी, आपने पूछा ही नहीं और रिजेक्ट कर दिया.  पत्र में दूसरा बहाना दिया गया है कि जिसके घर राशन जाता है ये कैसे पता लगेगा कि घर का पता ठीक है? बहाना नंबर 3, गरीब लोग तो पतली गलियों में रहते है  वहां राशन कैसे पहुंचेगा? बहाना नंबर 4, ये गरीब लोग तो मल्टीस्टोरी में भी रहते है वहां राशन कैसे पहुंचेगा, बहाना 5- अगर किसी ने पता बदल दिया तो वहां राशन कैसे पहुंचेगा.

उपमुख्यमंत्री ने केंद्र से सवाल पूछते हुए कहा कि सबसे फनी बहाना है कि राशन की गाड़ी खराब हो गई तब राशन कैसे पहुंचेगा, जाम में फस गई तो राशन कैसे पहुंचेगा? कई बार इन बहानो पर हंसी आती है की क्या क्या बहाने प्रधानमंत्री जी ढूंढ रहे है कि गरीबो को घर घर राशन नहीं देना पड़े.

और पढ़ें: आखिर क्यों आती है कोरोना की नई लहर? डॉ वीके पॉल ने बताए ये चार कारण

मनीष सिसोदिया ने प्रधानमंत्री पर हमला बोलते हुए कहा कि भारत के नंबर-1 झगड़ालू पीएम हैं.  पीएम मोदी हमेशा झगड़ालू मूड में ही क्यों रहते है? वो बंगाल, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री से लड़ते है.  कुछ नहीं मिलता तो बंगाल के चीफ सेक्रेटरी से लड़ते है. आपने लिस्ट देखी होगी, आज केजरीवार से झगड़ना है तो ये चिट्ठी लिखवा दी.

उन्होंने ये भी कहा कि युवा देश के प्रधानमंत्री को ये बात शोभा नहीं देता है. इस देश का युवा 3rd फ्लोर नही चांद तक राशन पहुंचा सकता है. प्रधानमंत्री जी आप बड़ी सोच रखे, दिल बड़ा रखिये. रोज लिस्ट चेक करने से की आज किससे झगड़ना है ये बंद करें. इस स्कीम को लागू तो करना ही है ,जब पिज्जा पहुंच सकता है तो फिर राशन  पहुंचाने में दिक्कत क्या है.

First Published : 23 Jun 2021, 01:52:41 PM

For all the Latest States News, Delhi & NCR News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.