logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

दिल्ली बिजली संकट पर क्या बोले मनीष सिसोदिया? जानें कौन है जिम्मेदार

​​राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में जारी बिजली संकट को लेकर उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया का बड़ा बयान आया है. उन्होंने पॉवर क्राइसिस के लिए केंद्र की मोदी सरकार को जिम्मेदार ठहराया है

Updated on: 10 Oct 2021, 05:07 PM

नई दिल्ली:

​​राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में जारी बिजली संकट को लेकर उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ( Delhi Deputy CM Manish Sisodia  ) का बड़ा बयान आया है. उन्होंने पॉवर क्राइसिस के लिए केंद्र की मोदी सरकार को जिम्मेदार ठहराया है. मनीष सिसोदिया ने कहा कि कई राज्यों में मुख्यमंत्रियों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चिट्ठी लिखी है, लेकिन केंद्र सरकार बिजली संकट की बात को मानने के लिए तैयार नहीं है. उन्होंने कहा कि कई पावर प्लांट में कोयले की किल्लत ( coal shortage at power plants ) है, लेकिन संकट को देखकर आंखें बंद कर लेना खतरनाक है. सिसोदिया ने कहा कि केंद्रीय मंत्री का बयान गैर जिम्मेदाराना है. केंद्र सरकार मुख्यमंत्रियों की बात नहीं मान रही है. उल्टा केंद्र राज्यों को झूठा साबित करने में जुटी है. 

यह खबर भी पढ़ें- वाराणसी: किसान न्याय रैली में बोलीं प्रियंका- मंत्री के बेटे को बचा रही सरकार

यह खबर भी पढ़ें- Coal Crisis: 24 दिनों के लिए है कोयले का स्टॉक, ज़बरदस्ती फैलायी जा रही है दहशत

बिजली संयंत्रों में कोयले की कमी पर दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने कहा कि कोयला संकट है जो बिजली संकट का कारण बन सकता है और उद्योगों सहित सब कुछ बंद कर सकता है लेकिन केंद्र इससे इनकार कर रहा है. केंद्र ने कोई कदम नहीं उठाया तो देश में एक और संकट खड़ा हो जाएगा. आपको बता दें कि देश भर में बिजली उत्पादन संयंत्रों के पास पर्याप्त कोयले का भंडार है. कोयले की कमी  (Coal Crisis) को लेकर अफवाह फैलायी जा रही है. कोयले की कमी से आसन्न बिजली संकट के अफरा-तफरी के बीच ऊर्जा मंत्री आरके सिंह (Power Minister RK Singh) ने नाराज़गी जताई है. उन्होंने कहा है कि बिजली कंपनियां और राज्य सरकारें जबरदस्ती लोगों में दहशत फैला रही है. कंपनियों का ये व्यवहार गैर-जिम्मेदाराना है. दरअसल पिछले कुछ दिनों से दावा किया जा रहा है कि कोयले की कमी के चलते कई राज्यों में ब्लैक आउट की नौबत आ सकती है. कहा जा रहा है कि पावर प्लांट्स को जरूरत के मुताबिक कोयला नहीं मिल रहा है.