logo-image

दिल्लीः कोरोना वायरस से दिल्ली पुलिस के फिंगरप्रिंट एक्सपर्ट एएसआई की मौत

दिल्ली पुलिस के एक 54 वर्षीय सहायक उप-निरीक्षक (एएसआई) की कोरोनावायरस से मौत हो गई. इसकी जानकारी अधिकारियों ने रविवार को दी. क्राइम ब्रांच में फिंगरप्रिंट एक्सपर्ट के रूप में तैनात शीश मणि पांडे की घातक कोरोनावायरस के कारण मौत हो गई

Updated on: 31 May 2020, 04:31 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली पुलिस के एक 54 वर्षीय सहायक उप-निरीक्षक (एएसआई) की कोरोनावायरस से मौत हो गई. इसकी जानकारी अधिकारियों ने रविवार को दी. क्राइम ब्रांच में फिंगरप्रिंट एक्सपर्ट के रूप में तैनात शीश मणि पांडे की घातक कोरोनावायरस के कारण मौत हो गई, यहां इस तरह का यह दूसरा मामला है. इससे पहले मामले में उत्तर पश्चिमी दिल्ली के भारत नगर पुलिस स्टेशन में तैनात एक कांस्टेबल का इस संक्रमण के कारण निधन हो गया था.

यह भी पढ़ेंः लॉक डाउन 5 के लिए उत्तर प्रदेश सरकार ने जारी किए निर्देश, जानें क्या मिली छूट

पुलिस उपायुक्त (सेंट्रल) संजय भाटिया ने बताया की पांडे को खासी और बुखार के लक्षण के साथ 26 मई को लेडी हार्डिग अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां उनकी जांच रिपोर्ट में उन्हें 28 मई को पॉजिटिव पाया गया, जिसके बाद उन्हें तत्काल बेस आर्मी अस्पताल में भर्ती कराया गया था. सहायक उप-निरीक्षक, मध्य प्रदेश के रीवा जिले के रहने वाले थे, वह 1 नवंबर 2014 में दिल्ली पुलिस में शामिल हुए थे, इससे पहले वह भारतीय सेना में थे.

यह भी पढ़ेंः दिल्ली और गुजरात में आतंकी हमले का अलर्ट, लश्कर और जैश ने रची साजिश

एक दिन पहले ही दिल्ली के दो बड़े सरकारी अस्पतालों के तीन डॉक्टरों में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई थी. एलएनजेपी अस्पताल मेडिकल डायरेक्टर, यूनिवर्सिटी कॉलेज ऑफ मेडिकल साइंस के डीन और जीटीबी अस्पताल के डायरेक्टर के ओएसडी कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं. दिल्ली में शुक्रवार को कोरोना के 1106 केस सामने आए थे. कोरोना के बढ़ते मामलों के मद्देनजर दिल्ली सरकार ने अपने दो और अस्पतालों को कोरोना अस्पताल (Corona Hospital) घोषित किया है. केजरीवाल सरकार ने दीपचंद बंधु अस्पताल और सत्यवादी राजा हरिश्चंद अस्पताल को कोरोना अस्पताल घोषित कर दिया है. दोनों अस्पताल में 200-200 बेड की सुविधा है.