logo-image

Delhi: Delhi Police ने 95 किलो गांजा बरामद किया, चार लोग गिरफ्तार

दिल्ली में 95 किलो गांजा बरामद, चार गिरफ्तार

Updated on: 09 Dec 2022, 03:24 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली पुलिस ने शुक्रवार को एक महिला और एक ड्रग पेडलर सहित चार लोगों को गिरफ्तार करने के साथ ही राष्ट्रीय राजधानी में नशीले पदार्थों की आपूर्ति और बिक्री करने वाले एक गिरोह का पदार्फाश करने का दावा किया है. पुलिस ने कहा कि उन्होंने आरोपी के कब्जे से 95 किलोग्राम मारिजुआना (गांजा) भी बरामद किया है और इसे टोयोटा इनोवा कार में विशाखापत्तनम से दिल्ली ले जाया गया था.

आरोपियों की पहचान बिहार के पतराही खुर्द निवासी 39 वर्षीय नूर मोहम्मद उर्फ बबलू, सारण जिला निवासी उज्जवल कुमार, 23 वर्षीय असम निवासी लक्ष्मी सिंह और नशा तस्कर आजाद 38, के रूप में हुई है. जो दिल्ली के न्यू सीमापुरी इलाके का रहने वाला है.

विशेष पुलिस आयुक्त (अपराध) रवींद्र सिंह यादव के अनुसार, आंध्र प्रदेश के विशाखापत्तनम से दिल्ली में खरीदे गए गांजे की खेप की आपूर्ति के संबंध में एक सूचना मिली थी. स्पेशल आई सीपी ने कहा, इनपुट्स पर कार्रवाई करते हुए, दिलशाद गार्डन के पास एक जाल बिछाया गया. एक आंध्र प्रदेश पंजीकृत इनोवा कार देखी गई. कार, जिसमें एक महिला सहित तीन लोग सवार थे, को रोका गया और तलाशी लेने पर पांच प्लास्टिक की बोरियों में कुल 72.2 किलोग्राम गांजा बरामद किया गया.

पूछताछ में आरोपी नूर मोहम्मद, उज्जवल, लक्ष्मी ने खुलासा किया कि उन्होंने गांजा विशाखापत्तनम से खरीदा था और आजाद को सप्लाई करने जा रहे थे.आजाद को भी गिरफ्तार किया गया और बाद में उनके आवास से 22.795 किलोग्राम गांजा बरामद किया गया.

यादव ने कहा कि नूर, उज्‍जवल और लक्ष्मी विशाखापत्तनम से भारी मात्रा में मारिजुआना की खरीद करते थे और इसे आजाद तक पहुंचाते थे, जो कथित गांजा को छोटे पाउच में बेचता था. अधिकारी ने कहा, गांजा को दिल्ली से ले जाते समय लक्ष्मी सह-चालक की सीट पर बैठती थी और परिवार की तरह व्यवहार करती थी. कार में महिला को देखकर पुलिस या जांच एजेंसियों को उन पर शक नहीं होता था.

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.