logo-image

दिल्ली कोरोना अपडेटः बीते 24 घंटे में आए महज 77 नये केस, एक मरीज की मौत

कोरोना वायरस महामारी की दूसरी लहर ने दुनिया भर में तबाही मचा दी थी. देश की राजधानी दिल्ली भी इससे अछूती नहीं रही. केंद्र सरकार के वैक्सीनेशन अभियान और राज्य सरकार के लॉकडाउन लगाने के बाद महामारी की स्थितियों पर किसी तरह से काबू पाया गया.

Updated on: 14 Jul 2021, 04:17 PM

highlights

  • राजधानी दिल्ली में घटे कोरोना के मामले
  • 24 घंटे में 77 नए मामले, एक मरीज की मौत
  • दिल्ली में संक्रमण दर घटकर 0.01 फीसदी पहुंची

नई दिल्ली :

कोरोना वायरस महामारी की दूसरी लहर ने दुनिया भर में तबाही मचा दी थी. देश की राजधानी दिल्ली भी इससे अछूती नहीं रही. केंद्र सरकार के वैक्सीनेशन अभियान और राज्य सरकार के लॉकडाउन लगाने के बाद महामारी की स्थितियों पर किसी तरह से काबू पाया गया. हालांकि अभी भी कोरोना खत्म नहीं हुआ है लेकिन मामले कम हो गये हैं. देश की राजधानी दिल्ली में भी कोरोना संक्रमण के मामलों में लगातार गिरावट आई है. पिछले 24 घंटों की बात करें तो दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण के 77 नए मामले सामने आए हैं. वहीं अब मौतों का आंकड़ा भी घटकर सिंगल डिजिट में आ गया है इस दौरान सिर्फ एक मरीज की मौत हुई है.

वहीं अगर हम दिल्ली में पॉजीटिविटी रेट की बात करें तो ये पिछले तीन महीनों में सबसे निचले स्तर पर जा पहुंची है. दिल्ली में पॉजीटीविटी रेट घटकर 0.01 फीसदी हो गई है. पिछले 24 घण्टे के दौरान दिल्ली में कोरोना से महज एक मरीज की ही मौत हुई है. इसके बाद दिल्ली में अब तक कोरोना वायरस संक्रमण की वजह से मरने वालों की संख्या बढ़कर 25,021 तक जा पहुंचा है. वहीं अगर हम दिल्ली में मौजूदा समय एक्टिव कोरोना संक्रमित मरीजों की बात करें तो इस समय दिल्ली में एक्टिव मरीजों की संख्या घटकर अब 688 हो गई है.

यह भी पढ़ेंःदिल्ली HC से चिराग पासवान को बड़ा झटका, खारिज की याचिका; पढ़ें पूरा मामला

राजधानी में संक्रमण दर अब तक के न्यूनतम स्तर पर, 0.0.1 फीसदी तक जा पहुंची है. अब राजधानी दिल्ली में होम आइसोलेशन में महज 215 कोरोना संक्रमित मरीज हैं. राजधानी में पहली बार रिकवरी दर 98.20 फीसदी हुई. राजधानी दिल्ली में पिछले 24 घंटे के दौरान राजधानी दिल्ली में कोरोना के 76,095 टेस्ट किए गए हैं. इनमें से आरटीपीसीआर 54,159 टेस्ट हुए हैं जबकि एंटीजन टेस्ट की संख्या 21,936 है.

यह भी पढ़ेंःदिल्ली कोरोना अपडेटः इस साल का सबसे कम आंकड़ा, 24 घंटे में लगभग 50 नये केस

इसके साथ ही दिल्ली में अब तक कुल टेस्ट की संख्या बढ़कर 2,25,03,065 तक जा पहुंची है. वहीं अगर दिल्ली में 24 घंटे में डिस्चार्ज होने वाले मरीजों की बात करें तो 76 मरीज ठीक होकर अपने घरों को पहुंच गए. इसके साथ ही कुछ ठीक होकर घर पहुंचने वाले मरीजों की संख्या 14,09,572 तक जा पहुंची. मौजूदा होम आइसोलेशन के मरीजों की बात करें तो अब महज 541 मरीज ही होम आइसोलेशन में हैं. दिल्ली में अब कंटेन्मेंट जोन्स की संख्या 472 रह गई है.