logo-image

दिल्ली कोरोना अपडेटः इस साल का सबसे कम आंकड़ा, 24 घंटे में लगभग 50 नये केस

कोरोना वायरस संक्रमण की दूसरी लहर ने पूरी दुनिया में तबाही मचा दी थी. देश की राजधानी दिल्ली भी इससे अछूती नहीं रही. केंद्र सरकार के वैक्सीनेशन अभियान और राज्य सरकार के लॉकडाउन लगाने के बाद स्थितियों पर किसी तरह से काबू पाया गया.

Updated on: 05 Jul 2021, 07:43 PM

नई दिल्ली :

कोरोना वायरस संक्रमण की दूसरी लहर ने पूरी दुनिया में तबाही मचा दी थी. देश की राजधानी दिल्ली भी इससे अछूती नहीं रही. केंद्र सरकार के वैक्सीनेशन अभियान और राज्य सरकार के लॉकडाउन लगाने के बाद स्थितियों पर किसी तरह से काबू पाया गया. हालांकि अभी भी कोरोना खत्म नहीं हुआ है लेकिन मामले कम हो गये हैं. देश की राजधानी दिल्ली में भी कोरोना संक्रमण के मामलों में लगातार गिरावट आई है. पिछले 24 घंटों की बात करें तो दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण के लगभग 50 नए मामले सामने आए हैं. वहीं अब मौतों का आंकड़ा भी घटकर सिंगल डिजिट में आ गया है इस दौरान सिर्फ 2 लोगों की मौत हुई है.

वहीं अगर हम दिल्ली में पॉजीटिविटी रेट की बात करें तो ये पिछले तीन महीनों में सबसे निचले स्तर पर जा पहुंची है. दिल्ली में पॉजीटीविटी रेट घटकर 0.09 फीसदी हो गई है. पिछले 24 घण्टे के दौरान दिल्ली में कोरोना से महज 2 लोगों की मौत हुई है. इसके बाद दिल्ली में अब तक कोरोना वायरस संक्रमण की वजह से मरने वालों की संख्या बढ़कर 24,997 तक जा पहुंचा है. वहीं अगर हम दिल्ली में मौजूदा समय एक्टिव कोरोना संक्रमित मरीजों की बात करें तो इस समय दिल्ली में एक्टिव मरीजों की संख्या घटकर अब 912 हो गई है.

आपको बता दें कि ये लगातार पांचवां ऐसा दिन है जब 100 से कम मामले सामने आए हैं और राजधानी में संक्रमण दर अब तक के न्यूनतम स्तर पर, 0.09 फीसदी तक जा पहुंची है. अब राजधानी दिल्ली में होम आइसोलेशन में महज 281 कोरोना संक्रमित मरीज हैं. राजधानी में पहली बार रिकवरी दर 98.19 फीसदी हुई. राजधानी दिल्ली में पिछले 24 घंटे के दौरान राजधानी दिल्ली में कोरोना के 61,405 टेस्ट किए गए हैं. इनमें से आरटीपीसीआर 49,607 टेस्ट हुए हैं जबकि एंटीजन टेस्ट की संख्या 11,798 है.

इसके साथ ही दिल्ली में अब तक कुल टेस्ट की संख्या बढ़कर 2,18,46,294 तक जा पहुंची है. वहीं अगर दिल्ली में 24 घंटे में डिस्चार्ज होने वाले मरीजों की बात करें तो 132 मरीज ठीक होकर अपने घरों को पहुंच गए. इसके साथ ही कुछ ठीक होकर घर पहुंचने वाले मरीजों की संख्या 14,08,699 तक जा पहुंची. मौजूदा होम आइसोलेशन के मरीजों की बात करें तो अब महज 541 मरीज ही होम आइसोलेशन में हैं. दिल्ली में अब कंटेन्मेंट जोन्स की संख्या 4502 रह गई है.