logo-image

दिल्ली कोरोना अपडेटः कोरोना संक्रमित मरीजों की पॉजीटिविटी रेट में आई गिरावट

कोरोना वायरस संक्रमण के लगातार बढ़ते मामलों से जूझ रही देश की राजधानी दिल्ली के लिए राहत की खबर है. दिल्ली में लॉकडाउन लगाए जाने के बाद कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में तेजी से गिरावट आई है और पॉजिटिविटी रेट गिरकर 17.03 फीसदी तक जा पहुंचा है.

Updated on: 12 May 2021, 06:26 PM

highlights

  • दिल्ली में आज फिर घटा पॉजीटिविटी रेट
  • पॉजीटिविटी रेट गिरकर 17.03 फीसदी पहुंची
  • रोज हो रही मौंतों का आंकड़ा 300 तक जा पहुंचा

नयी दिल्ली:

कोरोना वायरस संक्रमण के लगातार बढ़ते मामलों से जूझ रही देश की राजधानी दिल्ली के लिए राहत की खबर है. दिल्ली में लॉकडाउन लगाए जाने के बाद कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में तेजी से गिरावट आई है और पॉजीटिविटी रेट गिरकर 17.03 फीसदी तक जा पहुंचा है. आपको बता दें कि ये मंगलवार से भी कम पॉजीटिविटी रेट है. वहीं पिछले 24 घंटों की बात करें तो 13,287 जो कि मंगलवार की तुलना में थोड़े से ज्यादा हैं. वहीं पिछले 24 घंटों के दौरान दिल्ली में 300 कोविड मरीजों की मौत हुई है. दिल्ली में पिछले 24 घंटों के के दौरान कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत के बारे में बात करें तो ये आंकड़ा घटकर 300 तक जा पहुंचा है इसके बाद अब कुल कोरोना से मरने वाले मरीजों का आंकड़ा 20310 तक जा पहुंचा है.

वहीं रिकवरी रेट भी पहले से ज्यादा बेहतर हुआ है. अब रिकवरी रेट बढ़कर 92.43 फीसदी तक जा पहुंचा है. वहीं अगर हम दिल्ली में मौजूदा समय एक्टिव कोरोना संक्रमित मरीजों की बात करें तो इस समय एक्टिव मरीजों की दर 6.07 फीसदी तक जा पहुंची है. पिछले 24 घंटे में कोरोना संक्रमित मरीजों के नए मामलों की बात करें तो 13,287 नए मामले सामने आए हैं जिसके साथ ही अब दिल्ली के कुल कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा बढ़कर 13,61,986 तक जा पहुंचा है. 

यह भी पढ़ेंःमुंबई बीएमसी ने वैक्सीनेशन के लिए नए नियम जारी किये, बनाई 3 कैटेगिरी

राजधानी दिल्ली में अगर ठीक हुए मरीजों की बात करें तो पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना संक्रमण के 14,071 मरीज ठीक होकर अपने घरों को जा पहुंचे हैं. इसके साथ ही अब तक कुल ठीक हुए मरीजों की संख्या 12,58,951 तक जा पहुंची है. पिछले 24 घंटे के दौरान राजधानी दिल्ली में कोरोना के 78,035 टेस्ट किए गए हैं. इसके साथ ही दिल्ली में अब तक कुल टेस्ट की संख्या बढ़कर 1,80,27,606 तक जा पहुंची है. वहीं राजधानी दिल्ली का कोरोना वायरस संक्रमण की वजह से डेथ रेट भी कम हुआ है अब ये 1.48 फीसदी तक जा पहुंचा है. 

यह भी पढ़ेंःकोरोना महामारी के बीच दिल्ली में शुरू होंगे अतिरिक्त 500 आईसीयू बेड

इस बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने आज (मंगलवार को) डिजिटिल प्रेस ब्रीफ्रिंग की. इस दौरान केजरीवाल ने दिल्ली में हर रोज तीन लाख लोगों को वैक्सीन (Covid Vaccine) देने का ऐलान किया. उन्होंने कहा कि तीन लाख से ज्यादा लोगों को रोज वैक्सीन देंगे. साथ ही उन्होंने कहा कि वैक्सीन बनाने का फार्मूला सार्वजनिक हो और सभी कंपनी को मिले. उन्होंने कहा कि भारत सरकार दूसरी कंपनी को भी वैक्सीन बनाने का आदेश दें. दिल्ली के पास वैक्सीन की कमी है.