News Nation Logo

दिल्ली कोरोना अपडेटः 24 घंटों में कोरोना के 238 नए मामले, 24 की मौत

कोरोना वायरस संक्रमण की दूसरी लहर ने देश की राजधानी दिल्ली में तबाही मचा दी थी लेकिन पिछले कुछ सप्ताह से अब हालात काबू में हैं. दिल्ली में कोरोना संक्रमण के मामलों में लगातार गिरावट आई है.

News Nation Bureau | Edited By : Ravindra Singh | Updated on: 11 Jun 2021, 07:15:42 PM
Imaginative Pic

सांकेतिक चित्र (Photo Credit: फाइल )

नई दिल्ली:

कोरोना वायरस संक्रमण की दूसरी लहर ने देश की राजधानी दिल्ली में तबाही मचा दी थी लेकिन पिछले कुछ सप्ताह से अब हालात काबू में हैं. दिल्ली में कोरोना संक्रमण के मामलों में लगातार गिरावट आई है. पिछले 24 घंटों की बात करें तो दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण के 238 नए मामले सामने आए हैं. वहीं अब मौतों का आंकड़ा भी घटकर दो डिजिट में आ गया है इस दौरान सिर्फ 24 लोगों की मौत हुई है. 8 अप्रैल के बाद एक दिन में सबसे कम एक दिन में मौत का आंकड़ा है. वहीं अगर हम पॉजीटिविटी रेट की बात करें तो ये पिछले तीन महीनों में सबसे निचले स्तर पर जा पहुंची है. दिल्ली में पॉजीटीविटी रेट घटकर 0.31 फीसदी हो गई है.  

दिल्ली में पिछले 24 घण्टे में कोरोना से हुई महज 24 लोगों की मौत के बाद अब मरने वालों का आंकड़ा बढ़कर 24,772 तक जा पहुंचा है. वहीं अगर हम दिल्ली में मौजूदा समय एक्टिव कोरोना संक्रमित मरीजों की बात करें तो इस समय एक्टिव मरीजों की दर घटकर अब 0.27 फीसदी तक जा पहुंची है. पिछले 24 घंटे में 238 नए कोरोना संक्रमित मरीजों के आने के बाद अब दिल्ली के कुल सक्रिय कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा बढ़कर 14,30,671 तक जा पहुंचा है. 

राजधानी दिल्ली में अगर ठीक हुए मरीजों की बात करें तो पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना संक्रमण के 504 मरीज ठीक होकर अपने घरों को जा पहुंचे हैं. इसके साथ ही अब तक कुल ठीक हुए मरीजों की संख्या 14,01,977 तक जा पहुंची है. पिछले 24 घंटे के दौरान राजधानी दिल्ली में कोरोना के 77,112 टेस्ट किए गए हैं, इसके साथ ही दिल्ली में अब तक कुल टेस्ट की संख्या बढ़कर 2,01,19,290 तक जा पहुंची है. 

सिसोदिया ने बोला केंद्रीय मंत्रियों पर हमला
दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने शुक्रवार को एक डिजिटल प्रेस कॉन्फ्रेंस की और केंद्रीय मंत्रियों पर जमकर हमला बोला. सिसोदिया ने कहा कि, केंद्र सरकार की एक बहुत सीनियर मंत्री ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की मैंने वह प्रेस कॉन्फ्रेंस देखी. उन्होंने दिल्ली में राशन की योजना को लेकर, वैक्सीन को लेकर, तमाम योजनाओं को लेकर अरविंद केजरीवाल को खूब गाली गलौज की है. आजकल केंद्र सरकार के मंत्रियों के पास एक ही काम रह गया है कि वे दिन मे एक बार मीडिया में आते हैं और अरविंद केजरीवाल को गाली देने लगते हैं. काम की बात कोई नहीं करता, राष्ट्र निर्माण की बात कोई नहीं करता.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 11 Jun 2021, 07:04:36 PM

For all the Latest States News, Delhi & NCR News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.