logo-image

दिल्ली में फिर कोरोना होने लगा जानलेवा, 2 की मौत; 24 घंटे में आए 1042 मामले

देश में एक बार फिर कोरोना वायरस (Corona Virus) के केसों में तेजी से इजाफा हो रहा है. कई राज्यों में दोबोरा कोरोना प्रतिबंध लगाए जा रहे हैं. साथ ही लोगों के लिए मास्क भी अनिवार्य कर दिया गया है.

Updated on: 22 Apr 2022, 09:01 PM

नई दिल्ली:

देश में एक बार फिर कोरोना वायरस (Corona Virus) के केसों में तेजी से इजाफा हो रहा है. कई राज्यों में दोबोरा कोरोना प्रतिबंध लगाए जा रहे हैं. साथ ही लोगों के लिए मास्क भी अनिवार्य कर दिया गया है. देश की राजधानी में फिर से कोरोना जानलेना होने लगा है. दिल्ली में पिछले 24 घंटे में कोविड (Covid-19) से संक्रमित दो मरीजों की मौत हो गई है. यहां एक दिन में कोरोना के एक हजार से ज्यादा मामले सामने आए हैं. हालांकि, दिल्ली में एक दिन पहले यानी गुरुवार के मुकाबले में ज्यादा कोविड केस आए हैं. 

दिल्ली में कोरोना के मामले बीते करीब ढाई महीने में सबसे ज्यादा है. यहां तीन हजार के पास कोरोना मरीजों की संख्या सक्रिय हुई. बीते 24 घंटे में कोविड के 1042 नए कोरोना केस आए हैं, 10 फरवरी के बाद से सबसे ज्यादा मामले हैं यानी 10 फरवरी को 1104 केस आए थे. कोरोना संक्रमण दर 4.64 फीसदी है. सक्रिय कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 3253 हो गई है और 15 फरवरी के बाद से सबसे ज्यादा सक्रिय कोरोना मरीज हैं. 

आपको बता दें कि एक दिन पहले स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी हुई रिपोर्ट के अनुसार, दिल्ली में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 2970 हो गई है. दिल्ली में शुक्रवार को कोरोना के 965 न‌ए मामले आए हैं तो कोरोना के एक मरीज की मौत हो गई है, जबकि कोरोना संक्रमण दर 4.71% बनी हुई है.