News Nation Logo
Quick Heal चुनाव 2022

दिल्ली में कोरोना से राहत, 20 हजार से ज्यादा आए मामले

देश में कोरोना केसों (Corona Case) की संख्या में इजाफा देखने को मिल रहा है, लेकिन राजधानी में कोविड (Covid-19) से थोड़ी राहत मिली है. दिल्ली में वीकेंड कर्फ्यू (weekend curfew in Delhi) के बीच अब कोरोना की रफ्तार भी धीमी पड़ने लगी है.

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 15 Jan 2022, 07:19:12 PM
corona case

दिल्ली में कोरोना से राहत (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

देश में कोरोना केसों (Corona Case) की संख्या में इजाफा देखने को मिल रहा है, लेकिन राजधानी में कोविड (Covid-19) से थोड़ी राहत मिली है. दिल्ली में वीकेंड कर्फ्यू (weekend curfew in Delhi) के बीच अब कोरोना की रफ्तार भी धीमी पड़ने लगी है. दिल्ली में कोरोना के 20 हजार से ज्यादा मामले सामने आए हैं, जबकि 30 कोविड मरीजों की मौत हो गई है. हालांकि, दिल्ली में अभी भी संक्रमण दर 30.64 फीसदी है. 

दिल्ली में शनिवार को कोरोना के 20718 नए केस सामने आए, जबकि 30 लोगों ने दम तोड़ दिया है. हालांकि, दिल्ली में कोरोना के एक्टिव केस 93407 हैं. आपको बता दें कि दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने शनिवार को कहा कि राजधानी में कोविड की तीसरी लहर पहले ही अपनी चरम सीमा पर पहुंच चुकी है और अब मामलों में जल्द ही कमी देखने को मिल सकती है.

जैन ने कहा कि दिल्ली में कोविड पीक पहले ही आ चुकी है. अब देखना है कि मामले कब कम होते है, और ऐसा लगता है कि राजधानी में मामलों में गिरावट आ चुकी है. दिल्ली में शुक्रवार को दैनिक मामले 24,383 दर्ज किए गए थे और इनमे पहले की तुलना में गिरावट देखी गई, जिसके आज और कम होने की उम्मीद है. स्वास्थ्य मंत्री ने कहा, दिल्ली में कोविड मामलों में 4,000 की कमी होने की उम्मीद है. हालांकि, पॉजिटविटी दर लगभग 30 प्रतिशत होगी. अस्पताल में भर्ती होने की दर में पिछले पांच छह दिनों से कोई इजाफा नहीं हुआ है.

First Published : 15 Jan 2022, 07:03:34 PM

For all the Latest States News, Delhi & NCR News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.