logo-image

बिजली-पानी संकट पर कांग्रेस का हल्ला बोल, 18 जून को सड़क पर उतरकर करेगी प्रदर्शन

दिल्ली कांग्रेस (Delhi Congress) 70 विधानसभाओं में 18 जून को बिजली कटौती और पानी की समस्या को लेकर प्रदर्शन करेगी.

Updated on: 15 Jun 2019, 04:23 PM

highlights

  • दिल्ली में बिजली-पानी का संकट गहराया
  • दिल्ली कांग्रेस 18 जून को करेगी विरोध-प्रदर्शन
  • शीला दीक्षित ने कहा कि बिजली कंपनियों को पहुंचाया जा रहा फायदा

नई दिल्ली:

दिल्ली में बिजली की समस्या को लेकर कांग्रेस विरोध प्रदर्शन करने जा रही है. दिल्ली कांग्रेस (Delhi Congress) 70 विधानसभाओं में 18 जून को बिजली कटौती और पानी की समस्या को लेकर प्रदर्शन करेगी. दिल्ली कांग्रेस आम आदमी पार्टी (AAP) की सरकार को पानी और बिजली को लेकर घेरेगी. 18 जून को वो इसके खिलाफ विरोध-प्रदर्शन करने का फैसला लिया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इससे पहले दिल्ली की पूर्व सीएम शीला दीक्षित (Sheila Dikshit) ने इसी मुद्दे को लेकर 12 जून को सीएम अरविंद केजरीवाल से मुलाकात की थी.

इसे भी पढ़ें: पश्चिम बंगाल हिंसा पर केंद्र सख्त, गृहमंत्रालय ने ममता बनर्जी से मांगी रिपोर्ट

कांग्रेस की वरिष्ठ नेता शीला दीक्षित ने सीएम केजरीवाल से मांग की कि उनकी सरकार अगले 6 महीनों तक बिजली उपभोक्ताओं से बिजली बिल ना वसूले. शीला दीक्षित का कहना है कि राज्य सरकार ने गैरकानूनी रूप से दिल्ली के लोगों से पेंशन फंड के नाम पर 7401 करोड़ वसूले हैं और बिजली वितरण कंपनियों को फायदा पहुंचाया है.

और पढ़ें: दिल्ली में AIIMS और सफदरजंग अस्पताल के डॉक्टरों ने हड़ताल वापस ली लेकिन इस शर्त पर

2019 में लोकसभा चुनाव हारने के बाद पहली बार कांग्रेस एक्शन में नजर आई हैं. बता दें कि दिल्ली के 7 लोकसभा चुनाव सीट में से एक भी सीट कांग्रेस के हाथ नहीं आई. अगले साल विधानसभा चुनाव देखते हुए कांग्रेस एक बार फिर से मुकाबले के लिए खुद को तैयार करने की कोशिश में लग गई है.