logo-image

MCD Polls 2022: कांग्रेस ने 1984 दंगों के आरोपित जगदीश टाइटलर को दी बड़ी भूमिका

MCD Polls 2022: दिल्ली में कांग्रेस ने 1984 सिख दंगों के आरोपित जगदीश टाइटलर (Jagdish Tytler) को बड़ी जिम्मेदारी सौंपी है. जगदीश टाइटलर को दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी की ओर से जारी इलेक्शन कमेटी में जगह मिली है. दिल्ली एमसीडी चुनाव 2022 (Delhi MCD Polls 2022) के लिए कांग्रेस पार्टी ने कई कमेटियों की घोषणा की है, जिसमें जगदीश टाइटलर...

Updated on: 10 Nov 2022, 03:39 PM

highlights

  • जगदीश टाइटलर को बड़ी जिम्मेदारी
  • प्रदेश कांग्रेस कमेटी में मिली जगह
  • एमसीडी पोल्स के लिए टाइटलर को कमेटी में जगह

नई दिल्ली:

MCD Polls 2022: दिल्ली में कांग्रेस ने 1984 सिख दंगों के आरोपित जगदीश टाइटलर (Jagdish Tytler) को बड़ी जिम्मेदारी सौंपी है. जगदीश टाइटलर को दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी की ओर से जारी इलेक्शन कमेटी में जगह मिली है. दिल्ली एमसीडी चुनाव 2022 (Delhi MCD Polls 2022) के लिए कांग्रेस पार्टी ने कई कमेटियों की घोषणा की है, जिसमें जगदीश टाइटलर (Jagdish Tytler) को प्रदेश इलेक्शन कमेटी (Delhi Pradesh Election Committee) में शामिल किया गया है.

दिल्ली प्रदेश इलेक्शन कमेटी में शामिल

बता दें कि जगदीश टाइटलर पर सिख दंगों में शामिल होने के आरोप लगते रहे हैं. कांग्रेस पार्टी लगातार दबाव के चलते उन्हें जिम्मेदारी देने से बचती रही है. यही नहीं, साल 2009 में उन्हें लोकसभा चुनाव का टिकट देने के बाद जगदीश टाइटलर से टिकट तक वापस लेना पड़ा था. दरअसल, जगदीश टाइटलर के खिलाफ मामले की जांच चल रही है. उनके अलावा सज्जन कुमार पर भी ऐसे आरोप थे, जिन्हें दोषी करार दिया जा चुका है. वहीं, जगदीश टाइटलर को 2021 में ही प्रदेश कांग्रेस कमेटी में शामिल किया गया था. इस बार एमसीडी चुनाव में उनका नाम सामने आने के बाद विवाद बढ़ सकता है.