News Nation Logo

CM केजरीवाल ने देश के बड़े उद्योगपतियों को लिखी चिट्ठी, ऑक्सीजन के लिए मांगी मदद

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) ने अब देश के बड़े उद्योगपतियों से मदद करने की गुहार लगाई है. केजरीवाल ने देश के बड़े उद्योगपतियों को चिट्ठी लिखकर मदद मांगी है. 

News Nation Bureau | Edited By : Karm Raj Mishra | Updated on: 25 Apr 2021, 06:57:05 PM
Arvind Kejriwal

Arvind Kejriwal (Photo Credit: ANI)

highlights

  • दिल्ली में ऑक्सीजन की काफी किल्लत
  • केजरीवाल ने उद्योगपतियों से मांगी मदद

नई दिल्ली:

देश में कोरोना (Coronavirus) की दूसरी लहर ने त्राहि मचाई हुई है. प्रतिदिन देशभर में रिकॉर्ड तोड़ मामले दर्ज हो रहे हैं. वहीं देश की राजधानी की हालात भी बद से बदतर बनी हुई है. एक ओर हजारों की संख्या में मामले दर्ज हो रहे हैं तो वहीं, अस्पतालों में ऑक्सीजन सिलेंडरों की कमी (Oxygen Shortage) परेशानी का कारण बनी हुई है. दिल्ली में कोरोना मरीजों को एक-एक सांस भारी पड़ रहा है. हालात को सुधारने के लिए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) ने अब देश के बड़े उद्योगपतियों से मदद करने की गुहार लगाई है. केजरीवाल ने देश के बड़े उद्योगपतियों को चिट्ठी लिखकर मदद मांगी है. 

ये भी पढ़ें- 85% कोरोना मरीजों को ऑक्सीजन-रेमडेसिविर की जरूरत नहीं : रणदीप गुलेरिया

केजरीवाल ने लिखा कि टाटा, बिरला, बजाज, अम्बानी, हिंदुजा और महेंद्रा जैसे कई बड़े उद्योगपतियों को चिट्ठी लिखकर ऑक्सीजन खरीदने के लिए सहयोग मांगा है. उन्होंने लिखा कि यदि आपके पास ऑक्सीजन और टैंकर हो तो दिल्ली सरकार की मदद करें. केजरीवाल ने अपनी चिट्ठी में लिखा कि ऐसे समय में आपसे जो भी सहयोग हो सकता हो जरूर कीजिए. बता दें कि कोरोना वायरस की दूसरी लहर में देश की राजधानी दिल्ली ऑक्सीजन की किल्लत से जूझ रही है. कई अस्पतालों में ऑक्सीजन की कमी होने की शिकायत सामने आ रही है. इसको लेकर दिल्ली के सीएम ने देश के उद्योगपतियों से मदद मांगी है.

केजरीवाल ने इससे पहले सभी राज्यों के मुख्यंमत्रियों को चिट्ठी लिखकर दिल्ली को ऑक्सीजन देने की मांग की थी. उन्होंने एक ट्वीट करके इसकी जानकारी दी थी. उन्होंने कहा था कि 'मैं सभी मुख्यमंत्रियों को पत्र लिख रहा हूं, यदि उनके पास अतिरिक्त ऑक्सीजन है तो दिल्ली को ऑक्सीजन देने का अनुरोध करूंगा. हालांकि, केंद्र सरकार हमारी मदद भी कर रही है लेकिन कोरोना की गंभीरता ऐसी है कि सभी उपलब्ध संसाधन अपर्याप्त साबित हो रहे हैं.' 

ये भी पढ़ें- युवाओं को निशुल्क वैक्सीन देकर सीएम गहलोत को याद आया बजट, कही ये बात

बीजेपी ने विज्ञापन करने पर बोला हमला

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल एक ओर जहां ऑक्सीजन को लेकर देश के उद्योगपतियों से मदद मांगी है, तो वहीं दूसरी ओर बीजेपी ने उन पर विज्ञापन पर खर्च को लेकर हमला बोला है. बीजेपी के IT डिपार्टमेंट के नेशनल इंचार्ज अमित मालवीय ने दिल्ली की इस हालात का जिम्मेदार खुद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को बताया है. 

अमित मालवीय ने कहा कि 'दिल्ली में ऑक्सीजन प्लांट को खड़ा करने का काम अरविंद केजरीवाल का था जिसके लिए उन्हें केंद्र सरकार द्वारा फंड्स दिए गए थे.' उन्होंने बताया कि 'दिल्ली में बीते साल कोरोना से बने हालातों को देखते हुए 8 ऑक्सीजन प्लांट तैयार करने के लिए केंद्र सरकार की तरफ से फंड्स दिए गए थे. जिसका इस्तेमाल अरविंद केजरीवाल ने पार्टी विज्ञापनों पर खर्च कर दिया और दिल्लीवासियों के लिए 8 के बजाय केवल एक ऑक्सीजन प्लांट बनाया.'

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 25 Apr 2021, 06:21:10 PM

For all the Latest States News, Delhi & NCR News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो