logo-image

Delhi: CM अरविंद केजरीवाल आज विधानसभा में रखेंगे विश्वास मत, ट्वीट कर दी जानकारी

Delhi: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज यानी शुक्रवार को बड़ा ऐलान किया है

Updated on: 16 Feb 2024, 04:40 PM

New Delhi:

Delhi: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज यानी शुक्रवार को बड़ा ऐलान किया है. सीएम केजरीवाल ने कहा कि वह आज विधानसभा में विश्वास मत रखेंगे. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर एक पोस्ट शेयर कर सीएम केजरीवाल ने कहा कि वह विधानसभा में आज विश्वास मंत रखेंगे. आपको बता दें कि आम आदमी पार्टी ने हाल ही में आरोप लगाया था कि उसकी पार्टी के विधायकों को तोड़ने का प्रयास किया जा रहा है. ऐसे में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने फैसला किया है कि वह विधानसभा में विश्वास मत रखेंगे. इससे पहले दिल्ली विधानसभा का बजट सत्र मार्च  के पहले हफ्ते के लिए बढ़ा दिया गया है. 

यह खबर भी पढ़ें- Farmer Protest: किसान क्यों कर रहे MSP की मांग, MRP और  MSP में क्या हैं अंतर?

वहीं, कल यानी गुरुवार को बजट सत्र के दौरान बीजेपी के विधायकों ने उपराज्यपाल वीके सक्सेना के अभिभाषण में कई बार व्यवधान डाला था. बार-बार अपील करने के बावजूद भी न मानने पर दिल्ली विधानसभा के अध्यक्ष राम निवास गोयल ने सदन की कार्यवाही में व्यवधान करने का मामला विशेषाधिकार समिति को भेज दिया है. इसके साथ ही आप विधायक दिलीप पांडे ने सदन में प्रस्ताव रखकर इस मामले में कार्रवाई की मांग की है, जिसको विधानसभा अध्यक्ष की तरफ से स्वीकार कर लिया गया है. 

यह खबर भी पढ़ें- Voice Cloning: क्या है वॉयस क्लोनिंग, जिसके जाल में फंस कर ठगे जाते हैं बड़े से बड़े होशियार

आम आदमी पार्टी के विधायक दिलीप पांडे ने कहा कि विपक्षी सदस्यों ने योजनाबद्ध तरीके से उपराज्यपाल वीके सक्सेना के अभिभाषण में व्यवधान पहुंचाने के काम किया है,  जिससे सदन की गरीमा को ठेस पहुंची है. आप विधायक ने इसको अभूतपूर्व और दुर्भाग्यपूर्ण बताया है. आप विधायक ने नियमों का हवाला देते हुए कहा कि उपराज्यपाल के अभिभाषण को बाधित करने वालों के खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए. विधानसभा अध्यक्ष ने आप विधायक के प्रस्ताव को स्वीकार कर लिया है और मामले को विशेषाधिकार समिति के पास भेजने की बात कही है.