logo-image

दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल की पत्नी कोरोना पॉजिटिव, खुद को किया आइसोलेट

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल कोरोना पॉजिटिव हो गई हैं. पत्नी के कोरोना पॉजिटिव होने के बाद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी खुद को आइसोलेट कर लिया है.

Updated on: 20 Apr 2021, 02:30 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल कोरोना पॉजिटिव हो गई हैं. पत्नी के कोरोना पॉजिटिव होने के बाद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी खुद को आइसोलेट कर लिया है. अरविंद केजरीवाल को पिछले साल जून में भी कोरोना से संबंधित कुछ शिकायतें हुई थीं, हालांकि उनकी रिपोर्ट तब निगेटिव आई थी. दिल्ली की मौजूदा स्थिति के बीच अरविंद केजरीवाल लगातार एक्टिव हैं और बैठकों के साथ कई जगहों का दौरा भी कर रहे हैं. कोरोना में कोरोना के लगातार मामले सामने आ रहे हैं. जिसके बाद दिल्ली में सोमवार सुबह 5 बजे तक लॉकडाउन लगाया गया है. 

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री और शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा है कि दिल्ली सरकार बहुत तेजी के साथ बेड उपलब्ध करवाने पर काम कर रही है. उन्होंने कहा कि दो हफ्ते के समय में 3 गुना से ज्यादा बेड्स बढ़ा दिए गए हैं और युद्धस्तर पर हमने बेड्स की संख्या बढ़ाई है. सारे संसाधनों का हमने सबसे बेहतर इस्तेमाल किया है. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आदेश पर सब अस्पतालों में जाकर अस्पतालों की क्षमता बढ़ाने पर काम किया है. अंबेडकरनगर अस्पताल में 200 की जगह बढ़ाकर 600 बेड किए जाएंगे. वहीं दीनदयाल अस्पताल में बेड की संख्या को बढ़ाकर 600 किए जाएंगे. उन्होंने कहा कि एलएनजेपी हॉस्पिटल में 1,500 बेड हैं, सब भरे हुए फूल हैं, इसलिए स्कूल और बेड्स जोड़े हैं.

यह भी पढ़ें: यूपी में अब शनिवार और रविवार को रहेगा सब बंद, लगा वीकेंड लॉकडाउन

ऐप देख कर ही अस्पताल जाएं: मनीष सिसोदिया
सिसोदिया ने कहा कि DRDO में 250 बेड्स मिले हैं और 4-5 दिन में 2700 ओर बेड्स बढ़ जाएंगे. अभी 2,500 बेड्स खाली हैं. उन्होंने कहा कि ऐप देख कर ही अस्पताल जाएं. मुख्यमंत्री ने आदेश दिए है की कोई अस्पताल ऐप पर गलत जानकारी देगा तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने कहा कि अस्पतालों में मरीजों और तीमारदारों से मिला हूं. अटेंडेड शिकायत करते हैं कि बहुत दिन से मरीजों को डॉक्टर्स ने नहीं देखा जबकि डॉक्टर लगातार मरीज़ को देख रहे हैं. डॉक्टर लगातार आ रहे हैं. मरीज़ को देख रहे हैं राउंड ले रहे है लेकिन मरीज़ इसलिए नहीं पहचान पा रहे हैं क्योंकि उन्होंने PPE किट पहनी हुई है.

यह भी पढ़ें: ज्यादा से ज्यादा बेड उपलब्ध कराने पर काम कर रही है दिल्ली सरकार: मनीष सिसोदिया

बता दें कि सोमवार को कोरोना के मामलों में कुछ कमी तो देखने को मिली लेकिन ढाई लाख से अधिक मामले आने से चिंता अभी भी बनी हुई है. स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक सोमवार को देश में कोरोना के 2,59,170 नए मामले सामने आए वहीं 1,761 लोगों की मौत हो गई. देश में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा भी बढ़कर डेढ़ करोड़ के पार चला गया है. कोरोना संक्रमितों के आंकड़े में भारत सिर्फ अमेरिका से ही पीछे है. भारत के लिए चिंताजनक बात यह है कि देश में कोरोना के एक्टिव केस 20 लाख के पार हो गए हैं. इनमें आधे केस पिछले 10 दिनों में ही बढ़े हैं. बता दें कि पहली लहर में कोरोना के एक्टिव केस 10 लाख के पार पहुंचे थे वहीं दूसरी लहर में यह 20 लाख पर कर चुके हैं. 10 अप्रैल को भारत में कोरोना के 10 लाख मरीज थे जो सोमवार रात तक 20 लाख 30 हजार 725 तक पहुंच गए.