logo-image

दिल्ली में कोरोना से बिगड़ते हालात पर उपराज्यपाल अनिल बैजल के साथ बैठक करेंगे CM अरविंद केजरीवाल

कोरोना से बिगड़ते हालातों पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आज अहम बैठक करेंगे. केजरीवाल की यह बैठक सुबह 11 बजे दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल के साथ होगी.

Updated on: 15 Apr 2021, 09:29 AM

highlights

  • कोरोना वायरस से दिल्ली बदहाल
  • हालात पर केजरीवाल करेंगे बैठक
  • 11 बजे LG अनिल बैजल संग बैठक

नई दिल्ली:

कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर से राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में स्थिति बदहाल होती जा रही है. देश में दिल्ली कोविड का नया एपिसेंटर बनती दिख रही है. हर रोज सामने आ रहे रिकॉर्ड आंकड़े इसकी गवाही दे रहे हैं. दिल्ली में बिगड़ते हालात और बढ़ती कोरोना मरीजों की संख्या को लेकर सरकार भी चिंतित है. कोरोना की चेन तोड़ने के लिए लगातार कदम उठाए जा रहे हैं, बावजूद इसके संक्रमण का प्रकोप थम नहीं रहा है. हालांकि इस बीच कोरोना से बिगड़ते हालातों पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आज अहम बैठक करेंगे.

यह भी पढ़ें: टूटे सभी रिकॉर्ड, 2 लाख से ज्यादा कोरोना केस, मौत से मचा हाहाकार

अरविंद केजरीवाल की यह बैठक सुबह 11 बजे दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल के साथ होगी. उपराज्यपाल के साथ समीक्षा बैठक करने के बाद सीएम अरविंद केजरीवाल एक और बैठक करेंगे. दोपहर 12 बजे दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन, मुख्य सचिव एवं तमाम वरिष्ठ अधिकारियों के साथ उनकी बैठक होगी, जिसमें कोरोना की मौजूदा स्थिति पर समीक्षा की जाएगी. 

उल्लेखनीय है कि दिल्ली में बुधवार को कोविड के 17,282 नए मामले आए, जो अब तक के सबसे ज्यादा हैं. कोविड से फिर 104 लोगों की मौत हो गई. जबकि सक्रिय मामलों की संख्या 50,736 तक जा पहुंची. राजधानी में मंगलवार को 13,468 मामले दर्ज किए गए थे और 81 मौतें हुई थीं. इस बीच, 9,952 लोगों संक्रमण से उबर गए. वायरस से छुटकारा पाने वालों का आंकड़ा अब 705,162 हो गया है. फिर 104 लोगों की मौत हो जाने के बाद मरने वालों की कुल संख्या 11,540 हो गई है.

यह भी पढ़ें: बेकाबू कोरोना: राजस्थान के सभी शहरों में नाइट कर्फ्यू, 5 बजे ही बंद होंगे बाजार 

राष्ट्रीय राजधानी में कोरोना के मामलों में तेजी के बीच बीते दिन बीजेपी ने अरविंद केजरीवाल सरकार से इस खतरनाक स्थिति पर चर्चा करने के लिए एक सर्वदलीय बैठक बुलाने का आग्रह किया था. दिल्ली बीजेपी प्रमुख आदेश गुप्ता ने मांग की कि मुख्यमंत्री द्वारा जल्द ही एक सर्वदलीय बैठक बुलाई जानी चाहिए और संकट से निपटने के लिए सरकार को एक स्पष्ट ब्लू प्रिंट लेकर आना चाहिए. उन्होंने आगे मांग की कि दिल्ली सरकार को चिकित्सा परामर्श और परीक्षण केंद्रों को बढ़ाने के अलावा जल्द से जल्द क्वारंटीन सुविधाओं के अलावा आयुष्मान भारत योजना को भी लागू करना चाहिए.