logo-image

अरविंद केजरीवाल बोले- दिल्ली में शिक्षा के क्षेत्र में किया बदलाव, गरीबों के मिल रही सुविधाएं

दिल्ली विधानसभा के बजट सत्र के दौरान मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि यह बजट दिल्लीवासियों के मील का पत्थर साबित होगा. उन्होंने कहा कि दिल्ली में शिक्षा के क्षेत्र में बड़ा काम किया जा रहा है.

Updated on: 10 Mar 2021, 02:00 PM

highlights

  • सीएम केजरीवाल ने अपने संबोधन में यूपी सरकार पर भी साधा निशाना
  • बोले - 6 साल में बदला दिल्ली में शिक्षा का स्तर, गरीबों को मिल रही बेहतर शिक्षा 

नई दिल्ली:

दिल्ली विधानसभा के बजट सत्र के दौरान मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि यह बजट दिल्लीवासियों के मील का पत्थर साबित होगा. उन्होंने कहा कि दिल्ली में शिक्षा के क्षेत्र में बड़ा काम किया जा रहा है. पिछले छह साल में शिक्षा के क्षेत्र में क्रांति हुई है. उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि दिल्ली के लोगों को जानबूझकर अशिक्षित रखा गया है. मनीष सिसोदिया को यूपी आने से रोका गया. केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली के सरकार स्कूलों में शानदार रूम बनाए गए हैं. उन्होंने दिल्ली सरकार की शिक्षा नीति के बहाने बीजेपी पर जमकर हमला बोला.  

यह भी पढ़ेंः तीरथ सिंह रावत होंगे उत्तराखंड के नए मुख्यमंत्री, आज ही ले सकते हैं शपथ

केजरीवाल ने कहा कि मैंने एक वीडियो देखा जिसमें यूपी के सीएम एक स्कूल का निरीक्षण करने गए थे. बिल्कुल मनीष सिसोदिया के स्टाइल में एक स्कूल में जाते हैं और बच्चों से बात करने की कोशिश करते हैं. लेकिन नीयत तो दिख जाती है कि क्लास आर्टिफिशियल थी. मुझे खुशी हुई ये देखकर कि अब सरकारों को स्कूल के अंदर जाना पड़ रहा है. कुछ दिन पहले उनके कुछ अहंकारी मंत्रियों ने चुनौती दी कि मनीष सिसोदिया आएं और हम उनको अपने स्कूल दिखाएंगे. उनको लगा नहीं आएंगे, मनीष सिसोदिया पहुंच गये लेकिन कोई नहीं आया, मनीष खुद ही स्कूल देखने पहुंच गये तो इनको पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया.

केजरीवाल ने कहा कि यूपी के अपने मुख्यमंत्री के अपने जिले के स्कूलों की बुरी हालात मीडिया ने दिखाई. उन्होंने कहा कि 6 साल में दिल्ली में शिक्षा के क्षेत्र में जो काम हुआ है वो एक क्रांति की तरह है. गरीबो के बच्चों को अच्छी शिक्षा मिल रही है. पिछले 70 साल में इस देश मे 2 पार्टियों ने राज किया. इन दोनों पार्टियों ने एक षड्यंत्र के तहत इस देश के बच्चों को अनपढ़ रखा क्योंकि वो जानते थे कि अगर ये बच्चे अनपढ़ रहेंगे तो बेरोजगार होंगे और इनको सस्ते में अपने कार्यकर्ता मिलेंगे. पिछले 6 साल में दिल्ली में जो शिक्षा की क्रांति आई है उसने इन दोनों पार्टियों की जड़ें हिला दी हैं.  

यह भी पढ़ेंः विधानसभा में रो पड़े मनोहर लाल खट्टर, बोले- सारी रात सो नहीं पाया

पिछले एक साल में पूरी दुनिया ने एक महामारी का सामना किया. हमारे प्रधानमंत्री और गृहमंत्री के अलावा बीजेपी विधायकों ने बहुत सहयोग किया. सबसे बड़ा काम डॉक्टर ने किया. अस्पतालों में ना पीएम गए और ना ही केजरीवाल, डॉक्टरों ने अपना काम किया. पूरी दुनिया को दो वैक्सीन हमारे देश के वैज्ञानिकों ने दी है. मैं अपने वैज्ञानिकों को धन्यवाद देता हूं. मैंने वैक्सीन लगवाई, मैं ठीक हूं, सबको अपील करता हूँ कि वैक्सीन लगवायें.