News Nation Logo
Banner

किसानों के बीच पहुंचे केजरीवाल, कहा- नए कृषि कानूनों को रद्द करे मोदी सरकार

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) रविवार शाम सिंघु बॉर्डर के बीच पहुंचे. इस दौरान उन्होंने आंदोलन कर रहे किसानों के साथ बातचीत की और उन्हें संबोधित भी किया.

Written By : सूरज अरोड़ा | Edited By : Nitu Pandey | Updated on: 27 Dec 2020, 07:56:11 PM
arvind kejriwal in farmes protest

किसानों के बीच पहुंचे केजरीवाल, कहा- नए कृषि कानूनों को रद्द करे सरकार (Photo Credit: ANI)

नई दिल्ली :

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) रविवार शाम सिंघु बॉर्डर के बीच पहुंचे. इस दौरान उन्होंने आंदोलन कर रहे किसानों के साथ बातचीत की और उन्हें संबोधित भी किया. उन्होंने कहा कि देश के किसान दिल्ली के बॉर्डर पर हैं. किसान दुखी हैं, मुसीबत आई है. 

कड़कड़ाती सर्दी का जिक्र करते हुए केजरीवाल ने कहा कि हम लोगों को कितनी सर्दी लग रही है. रात को इतनी ठंड में खुले आसमान के नीचे सड़क पर किसान भाई, माता, बच्चे 32 दिनों से सोने को मजबूर हैं. आखिर क्यों?

उन्होंने आगे कहा कि आज पवित्र मंच से केंद्र सरकार से अपील करता हूं कि ये अपने ही देश के लोग हैं. इनकी बातों को सुनकर तीन कानूनों को वापस लेलो और आंदोलन यहीं खत्म कर दो. 

केजरीवाल ने आगे कहा कि जब हम अन्ना आंदोलन में थे तो हमे भी बदनाम किया. अब किसान आंदोलन को बदनाम कर रहे हैं. 70 सालों में सभी पार्टियों ने किसानों को सिर्फ धोखा दिया. कभी कहा कि मुआवजा देंगे कभी कुछ. 

इसे भी पढें: इंफाल में अमित शाह बोले- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जोर पूर्वोत्तर में विकास पर

केजरीवाल ने मोदी सरकार पर हमला करते हुए आगे कहा कि अभी तीनों कानून से इनकी खेती भी छीनना चाहते हैं. अगर खेती भी चली गई तो किसान कहां जाएंगे. ये अपने दो चार चहेतों को देना चाहते हैं. 

दिल्ली के मुखिया ने आगे कहा कि मोदी सरकार कह रही है कि जमीन नहीं जाएगी. एमएसपी नहीं जाएगी. मंडी नहीं जाएगी. फिर कानून क्यों ला रहे हो, फाड़कर फेंक दो. 

किसानों को कोई फायदा नहीं बता रहे हैं, सिर्फ पूंजीपतियों को फायदा होगा. देश दो भागों में बंट चुका है. एक जो इनके साथ हैं और एक जो इनके खिलाफ है. 

केंद्र सरकार कह रही है कि इन्हें बहकाया जा रहा है. फिर केंद्र के सबसे बड़े मंत्री और अधिकारी जो भी हो, और किसान नेता के बीच आमने सामने डिबेट हो जाये. इससे पता चल जाएगा कि कौन कितना खराब है. 

 

First Published : 27 Dec 2020, 07:09:21 PM

For all the Latest States News, Delhi & NCR News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.