logo-image

शाहीन बाग प्रदर्शन पर CM अरविंद केजरीवाल ने कहा- बीजेपी नहीं चाहती है कि यह रास्ता खुले

दिल्ली के शाहीन बाग में नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के खिलाफ चल रहे विरोध-प्रदर्शन पर राजनीति तेज हो गई है. शाहीन बाग प्रदर्शन को लेकर कांग्रेस, बीजेपी और आम आदमी पार्टी (AAP) सभी एक-दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप लगा रही है.

Updated on: 27 Jan 2020, 02:51 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली के शाहीन बाग में नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के खिलाफ चल रहे विरोध-प्रदर्शन पर राजनीति तेज हो गई है. शाहीन बाग प्रदर्शन को लेकर कांग्रेस, बीजेपी और आम आदमी पार्टी (AAP) सभी एक-दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप लगा रही है. गृह मंत्री अमित शाह के हमले के बाद अब दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बीजेपी पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा, 'शाहीन बाग में सड़क बंद होने की वजह से लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. बीजेपी गंदी राजनीति कर रही है वो वो नहीं चाहती है कि यह रास्ता खुले.'  केजरीवाल  ने आगे कहा, 'बीजेपी नेताओं को तुरंत शाहीन बाग का दौरा करना चाहिए और लोगों से बात करनी चाहीए. इसके बाद जल्द सड़क को फिर से खोल देना चाहिए.'

गौरतलब है कि रविवार 26 जनवरी को दिल्ली के रोहतास नगर में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए अमित शाह ने कहा कि अगर दिल्ली को सजाना है, संवारना है तो फिर तो भाजपा को वोट दें और अगर ऐसा होगा तो शाहीन बाग पर साफ-साफ असर पड़ेगा. अमित शाह ने कांग्रेस और आम आदमी पर दिल्ली में दंगा करने, हिंसा फैलाने और लोगों को उकसाने का आरोप लगाया है.

ये भी पढ़ें: NPR की प्रक्रिया पर रोक लगाने से सुप्रीम कोर्ट का इंकार, जारी किया नोटिस

अमित शाह ने कहा कि दिल्ली की सरकार दिल्ली में दंगे और हिंसा करने वालों के साथ खड़ी है. लोगों को आगाह करते हुए उन्होंने कहा कि अगर आप सरकार फिर से दिल्ली में आई तो दिल्ली शांत नहीं रह पाएगी. उन्होंने लोगों से अपील की दिल्ली में शांति और शाहीन बाग के खात्मे के लिए भाजपा को वोट दें.