News Nation Logo

दिल्ली: कोरोना से हुई मौत के आंकड़ों की होगी समीक्षा, केजरीवाल ने दिए आदेश

दिल्ली सरकार के आंकड़ों के मुताबिक, दिल्ली में 23 नवंबर तक कोविड-19 से कुल 8512 लोगों की मौत हुई है जबकि नगर निगमों ने दावा किया कि उसने 10,318 लोगों के अंतिम संस्कार किए हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Sunil Chaurasia | Updated on: 26 Nov 2020, 06:59:00 AM
arvind kejriwal

अरविंद केजरीवाल (Photo Credit: न्यूज नेशन)

नई दिल्ली:

दिल्ली में बढ़ रहे कोरोना वायरस के मामलों ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की भी नींद उड़ा दी है. कोरोना वायरस को लेकर दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल की अध्यक्षता में दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) की बैठक हुई, जिसमें मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी शामिल हुए. बुधवार को हुई इस बैठक में केजरीवाल ने विशेषज्ञों से कोरोना से हुई मौत के मामलों की समीक्षा करने का आग्रह किया है.

इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने राष्ट्रीय राजधानी में मृत्यु दर में कमी लाने को लेकर उपाय सुझाने का भी आग्रह किया है. एक सूत्र ने कहा, "बैठक में मुख्यमंत्री ने विशेषज्ञों से मौत के आंकड़ों की समीक्षा करने और ऐसे उपाय सुझाने को कहा जिससे राष्ट्रीय राजधानी में मृत्यु दर में कमी लाई जा सके."

ये भी पढ़ें- पीएम मोदी ने विशेष डाक टिकट और 100 रुपए का सिक्का जारी किया, कही ये बात

दिल्ली में बीजेपी शासित तीनों नगर निगमों ने मृतकों की संख्या में गड़बड़ का आरोप लगाया है क्योंकि आधिकारिक रूप से दर्ज मौतों और श्मशान घाट और कब्रिस्तानों में हुए अंतिम संस्कारों की संख्या में काफी बड़ा अंतर है. दिल्ली सरकार के आंकड़ों के मुताबिक, दिल्ली में 23 नवंबर तक कोविड-19 से कुल 8512 लोगों की मौत हुई है जबकि नगर निगमों ने दावा किया कि उसने 10,318 लोगों के अंतिम संस्कार किए हैं.

ये भी पढ़ें- ED के छापे पर संजय राउत बोले- हम जांच से नहीं डरते

राष्ट्रीय राजधानी में मंगलवार को लगातार पांचवें दिन 100 से ज्यादा संक्रमितों की मौत हुई. मंगलवार को मृत्यु दर 1.89 प्रतिशत थी. दिल्ली में मंगलवार को 109 लोगों की मौत हुई जबकि सोमवार को 121 संक्रमितों की जान गई थी. यह बीते 13 दिन में सातवीं बार है जब एक दिन में मृतक संख्या 100 के पार गई है.

First Published : 25 Nov 2020, 06:23:50 PM

For all the Latest States News, Delhi & NCR News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.