logo-image

कोरोना योद्धा नितिन तंवर के परिवार से मिले केजरीवाल, दिया एक करोड़ का चेक

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Delhi CM Arvind Kejriwal) ने शुक्रवार को कोरोना योद्धा (Corona warrior) दिवंगत नितिन तंवर के परिजनों से मुलाकात की. सीएम केजरीवाल ने नितिन के परिजनों को एक करोड़ रुपये की सहायता राशि का चेक दिया.

Updated on: 21 May 2021, 06:34 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Delhi CM Arvind Kejriwal) ने शुक्रवार को कोरोना योद्धा (Corona warrior) दिवंगत नितिन तंवर के परिजनों से मुलाकात की. सीएम केजरीवाल ने नितिन के परिजनों को एक करोड़ रुपये (One Crore Rupees) की सहायता राशि का चेक दिया. आपको बता दें कि नितिन तंवर (Nitin Tanwar) एक सरकारी स्कूल में अध्यापक थे कोरोना संक्रमण (Corona Infection) के दौरान ड्यूटी के चलते उनकी मौत हो गई थी. जिसके बाद सीएम केजरीवाल ने उनके परिवार को आर्थिक सहायता पहंचाने के साथ ही उनकी पत्नी को अध्यापक की नौकरी देने का आश्वासन भी दिया है. 

इस दौरान सीएम केजरीवाल ने कहा कि कोरोना के इस मुश्किल दौर में भी हमारे अध्यापक अपनी जान की परवाह किए बिना जनता की सेवा में पूरी तत्परता से लगे हैं, नितिन तंवर भी ऐसे ही एक अध्यापक थे. कोरोना संक्रमण की वजह से नितिन का असामयिक निधन हो गया. सीएम केजरीवाल ने उनके परिवार से मुलाकात कर उन्हें ढांढस बंधाया और भविष्य में पड़ने वाली हर जरूरत के लिए उन्हें आश्वासन दिया.  

नितिन तंवर के परिजनों को एक करोड़ की सहायता राशि का चेक देते हुए सीएम केजरीवाल ने कहा कि कि तंवर एक मेहनती और कर्मठ शिक्षक थे. उन्होंने अपनी अंतिम सांस तक लोगों की सेवा की. उनका जाना अपूर्णीय क्षति है जिसे कोई पूरा नहीं कर सकता है लेकिन मुझे ऐसी उम्मीद है कि उनके परिजनों को इस आर्थिक मदद से थोड़ी सहायता मिलेगी. 

इसके पहले गुरुवार को भी सीएम केजरीवाल ने एक और कोरोना वॉरियर दिवंगत श्योजी मिश्रा के परिजनों से मुलाकात की थी और उनके परिजनों को भी एक करोड़ रुपये का चेक दिया था. इसके अलावा दिल्ली सरकार में उनके बेटे को नौकरी देने की घोषणा भी की थी. श्योजी मिश्रा पिछले साल कोरोना संक्रमण के दौरान ड्यूटी कर रहे थे जिसकी वजह से वो संक्रमित हो गए और उनका निधन हो गया था. 4 जून को श्योजी की तबीयत बिगड़ने पर उन्हें सफदरजंग अस्पताल में भर्ती कराया गया था लेकिन 7 जून 2020 को उनका निधन हो गया.