News Nation Logo

केजरीवाल सरकार ने दिल्‍ली के किरायेदारों को दिया बड़ा तोहफा, पढ़ें पूरी खबर

न्‍यूज स्‍टेट ब्‍यूरो | Edited By : Sunil Mishra | Updated on: 25 Sep 2019, 12:59:25 PM

नई दिल्‍ली:  

विधानसभा चुनाव से पहले दिल्‍ली की अरविंद केजरीवाल की सरकार ने किरायेदारों को बड़ा तोहफा दिया है. दिल्‍ली में अब किराएदार मकान मालिक की एनओसी का इंतजार किए बगैर बिजली का अलग मी‍टर लगा सकेंगे और दिल्‍ली में लागू सस्‍ती बिजली दरों का लाभ ले सकेंगे. दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को एक प्रेस कांफ्रेंस कर ऐलान किया, 'हमने मुख्यमंत्री किराएदार बिजली मीटर योजना बनाई है. प्रीपेड मीटर किराएदारों में यहां लगाए जाएंगे. जो चार्जेज नॉर्मल लोगों को लगते हैं उन्हें भी वही लगेंगे. रेंट अग्रीमेंट की कॉपी और उस पते का आईडी प्रूफ देना होगा. इसके लिए तीन नंबर दे रहे हैं. इसकी होम डिलीवरी है.

अरविंद केजरीवाल ने बताया, इसमें तीन हजार रुपये सिक्‍योरिटी डिपॉजिट है. अगर मकान मालिक अलग मीटर के लिए नहीं मानते हैं तो इसके लिए लोगों को मकान मालिक के पास जाने की जरूरत नहीं है. उन्‍हें सीधे सरकार की ओर से दिए गए इन टोल फ्री नंबरों पर फोन करना होगा.

यह भी पढ़ें : अयोध्‍या विवाद : मुस्‍लिम पक्ष का यू-टर्न, कहा- सुन्नी वक्फ बोर्ड राम चबूतरे को श्रीराम का जन्मस्थान नहीं मानता

दिल्ली विद्युत विनियामक आयोग (डीईआरसी) ने बुधवार को 2019-20 के लिए नई बिजली दरें घोषित कीं थीं. इसके तहत मीटर के किराये को कम और प्रति इकाई बिजली की दरों को बढ़ाया गया है. इस बदलाव से  घरेलू श्रेणी के सभी ग्राहकों को बिजली बिल में 750 रुपये तक की बचत हो सकेगी.

First Published : 25 Sep 2019, 12:45:43 PM

For all the Latest States News, Delhi & NCR News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.