logo-image

CM केजरीवाल का बड़ा बयान- '75 साल में जो काम किसी ने नहीं किया वो 5 साल में कर दिया'

सीएम केजरीवाल ने बिना नाम लिए बीजेपी पर भी निशाना साधा. केजरीवाल ने कहा कि पहले सरकारी स्कूलों में पढ़ाने वाले पैरेंट्स हीन महसूस करते थे, लेकिन आज गौरवान्वित हो रहे हैं. क्योंकि, दिल्ली सरकार का सबसे ज्यादा बजट शिक्षा और स्वास्थ्य पर खर्च कर रही है.

Updated on: 04 Feb 2024, 02:18 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज किराड़ी विधानसभा क्षेत्र में दो नए सरकारी स्कूलों की आधारशिला रखी. इस दौरान मुख्यमंत्री केजरीवाल ने अपने कामों का जिक्र करते हुए कहा कि दिल्ली में शिक्षा क्रांति की जो मशाल हमने जलाई है उसे हम कभी बुझने नहीं देंगे. यहां 10 हजार से अधिक बच्चे पढ़ेंगे. एक टाइम ऐसा था जब सरकारी स्कूलों की हालत बहुत खराब थी. प्राइवेट स्कूलों में फीस अधिक होने से पैरेंट्स बच्चों को यहां भेज नहीं सकते थे. आज 4 स्कूलों के उद्घाटन पर इतनी भीड़ आई है. यानी लोग खुश हैं उन्हें उम्मीद है. मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा कि 75 साल में जो किसी ने नहीं किया वो हमने 5 साल में कर दिखाया. 

इस दौरान सीएम केजरीवाल ने बिना नाम लिए बीजेपी पर भी निशाना साधा. केजरीवाल ने कहा कि पहले सरकारी स्कूलों में पढ़ाने वाले पैरेंट्स हीन महसूस करते थे, लेकिन आज गौरवान्वित हो रहे हैं. क्योंकि, दिल्ली सरकार का सबसे ज्यादा बजट शिक्षा और स्वास्थ्य पर खर्च कर रही है. केंद्र सरकार शिक्षा और स्वास्थ्य पर केवल 4% कर रही है और हम 40% बजट खर्च कर रहे हैं. पूरे देश में कहीं भी स्कूल चले जाए. दिल्ली वाली सुविधा आपको कहीं नहीं मिलेगी, लेकिन आज इस पर भी राजनीति शुरू हो गई है. दिल्ली में कही भी स्कूलों में उद्घाटन करने जाते हैं तो दूसरी पार्टी वाले हमारे यहां हाय-हाय करने आ जाते है हमें रोकने की चाहे कोई लाख कोशिश कर ले लेकिन शिक्षा क्रांति की मिसाल अब बुझने वाली नहीं है. 

केजरीवाल ने सिसोदिया का किया जिक्र

अरविंद केजरीवाल ने मनीष सिसोदिया का भी जिक्र किया. उन्होंने कहा कि आज ये लोग हमारे पीछे पड़े हैं.ये एजेंसियों को हमारे पीछे छोड़ रखे हैं. झूठे भ्रष्टाचार के आरोप में मनीष सिसौदिया को जेल में डाल दिया. आज मनीष सिसौदिया अच्छे स्कूल नहीं बनाते तो ये उनको गिरफ्तार नही करतें हम झुकेंगे नहीं. चाहे केजरीवाल को भी जेल में डाल दो. हमारे साथ सबका आशीर्वाद है. मैं पहले झुग्गियों में काम किया करता था कोई नहीं जानता था कि केजरीवाल कौन है. आज लोगो ने मुझे यहां पहुंचा दिया. ये कहते हैं बीजेपी में शामिल हो जाओ, लेकिन मैं झुकूंगा नहीं.