logo-image

दिल्ली में CAA के खिलाफ हिंसक प्रदर्शन, केजरीवाल बोले- हिंसा स्वीकार नहीं, शांति बनाए रखने की अपील की

आग बुझाने के लिए जब दमकल की गाड़ियां मौके पर जा रही थीं तो प्रदर्शनकारियों ने गाड़ियों पर हमला कर दिया. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रदर्शनकारियों से शांति बनाए रखने की अपील की है.

Updated on: 15 Dec 2019, 08:06 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली में CAA के खिलाफ हिंसक प्रदर्शन, केजरीवाल बोले- हिंसा स्वीकार नहीं, शांति बनाए रखने की अपील कीनागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ हो रही हिंसा में दिल्ली झुलस गई है. जामिया के छात्रों समेत प्रदर्शनकारियों ने डीटीसी की 3 बसों को फूंक दिया है. आग बुझाने के लिए जब दमकल की गाड़ियां मौके पर जा रही थीं तो प्रदर्शनकारियों ने गाड़ियों पर हमला कर दिया. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रदर्शनकारियों से शांति बनाए रखने की अपील की है. उन्होंने कहा कि किसी को भी हिंसा नहीं करनी चाहिए. किसी भी तरह की हिंसा स्वीकार्य नहीं है. विरोध-प्रदर्शन शांति से होना चाहिए. प्रदर्शन शांति के साथ करें. वहीं रिपोर्ट्स में देखा गया है कि आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्ला खान हिंसक प्रदर्शन में मौजूद थे. वे प्रदर्शन स्थल पर मौजूद होकर भीड़ होकर संबोधित कर रहे थे.

नागरिकता कानून पर जल उठी दिल्ली. गाड़ियों में जबरन तोड़फोड़ की गई. इलाके में भारी तादाद में पुलिस तैनात कर दी गई है. जामिया में पैरा मिलिट्री फोर्स को तैनात कर दिया है. प्रदर्शनकारियों ने कार बसों में लगाई आग. वहीं कपिल मिश्रा ने कहा कि दिल्ली में गोधरा कांड करवाने की तैयारी है. आप नेता संजय सिंह ने कहा कि लोकतंत्र में हिंसा की कोई जगह नहीं. जामिया के छात्र ने कहा कि दिल्ली हिंसा के पीछे हमारा हाथ नहीं है. वहीं अमानतुल्लाह खान ने कहा कि हिंसा आगजनी में मेरा हाथ नहीं. चीफ प्रॉक्टर ने कहा कि पुलिस जबरन कैंपस में घुस गई है. दिल्ली को सुलगाने की कोशिश की जा रही है. जामियानगर इलाके में गाड़ियो में आगजनी की गई है. 

वहीं विधायक ने इस रिपोर्ट से इनकार किया है. उन्होंने कहा कि वे इस प्रदर्शन में शामिल नहीं थे. अमानतुल्लाह खान ने कहा कि वो जामिया इलाके में मौजूद थे और नागरिकता कानून के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे थे. अमानतुल्लाह खान का कहना है कि वो जिस विरोध प्रदर्शन में शामिल थे वो काफी शांतिपूर्वक हुआ. वहीं जहां हिंसा भड़की वो दूसरा प्रदर्शन था. अमानतुल्लाह खान ने कहा कि वो हिंसक प्रदर्शन में शामिल नहीं थे.