News Nation Logo

दिल्ली में योगी फॉर्मूला लागू करेगी केंद्र सरकार, गृहमंत्री अमित शाह ने किया ऐलान

अमित शाह ने कहा, दिल्ली दंगों के दौरान मस्जिद भी जली है, मंदिर भी जले हैं. मैं सबके लिए दुःख व्यक्त करता हूं.

News Nation Bureau | Edited By : Aditi Sharma | Updated on: 12 Mar 2020, 08:03:08 AM
amit shah

गृह मंत्री अमित शाह (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

केंद्र सरकार अब दिल्ली में योगी फॉमूर्ले (Yogi Formula) पर काम करेगी. इसके तहत दिल्ली हिंसा (Delhi Violence)  में हुए नुकसान की भरपाई दंगाईयों से की जाएगी. दरअसल पिछले कुछ दिनों से दिल्ली हिंसा को लेकर संसद में हंगामा जारी है. इस बीच बुधवार को गृहमंत्री अमित शाह ने लोकसभा में दिल्ली हिंसा पर जवाब दिया और बताया कि दिल्ली हिंसा में हुए नुकसान की भरपाई दंगाईयों की संपत्ति जब्त करके की जाएगी. अमित शाह ने कहा जिसने भी आगजनी की है, उसकी संपत्ति जब्त की जाएगी.

अमित शाह ने कहा, दिल्ली दंगों के दौरान जो भी दंगाई मकान और दुकान जलाते हुए दिखाई दे रहे हैं उनकी सारी प्रॉपर्टी जब्त होगी. दिल्ली दंगों के दौरान मस्जिद भी जली है, मंदिर भी जले हैं. मैं सबके लिए दुःख व्यक्त करता हूं.

यह भी पढ़ें: राहुल गांधी को फिर याद आए ज्योतिरादित्य सिंधिया शेयर की तस्वीर, कही ये बात

लोकसभा (Loksabha) में दिल्ली हिंसा (Delhi Violence) पर जवाब देते हुए गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) पर बगैर नाम लिए जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा कि 14 दिसंबर को दिल्ली में आयोजित रैली में कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं ने सीएए (CAA) के विरोध में लोगों से सड़कों पर उतरने का आह्वान किया था. इसके बाद ही शाहीन बाग सीएए विरोध का दिल्ली में केंद्र बना. उन्होनें कहा कि सत्तारूढ़ दल पर हेट स्पीच का आरोप लगाने वालों को पहले इस ओर भी ध्यान देना चाहिए. इसके साथ ही अमित शाह ने वारिस पठान समेत उमर खालिद के भड़काऊ भाषणों को लेकर भी विपक्ष पर जोरदार हमला बोला.

यह भी पढ़ें: Delhi Riots: अंकित शर्मा की हत्या का सुराग लगा हाथ, अमित शाह ने किया खुलासा

रामलीला मैदान से कांग्रेस ने भड़काया

लोकसभा में बुधवार को दिल्ली हिंसा को लेकर विपक्ष ने मोदी सरकार पर जमकर तीर छोड़े. अधीर रंजन चौधरी ने तो गृहमंत्री अमित शाह के लिए यहां तक कह दिया कि वह अहमदाबाद में डोनाल्ड ट्रंप के साथ थे औऱ इधर दिल्ली सुलग रही थी. इसका जवाब देते हुए अमित शाह ने कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी की रामलीला मैदान पर रैली को लेकर कांग्रेस पर बड़ा हमला बोला. उन्होंने बगैर नाम लिए कहा कि कांग्रेस के नेताओें ने सीएए पर आर-पार की लड़ाई का आह्वान किया. उन्होंने कहा कि रैली में कहा गया कि सड़कों पर निकलो. अगर अभी नहीं निकलोगे तो कब निकलोगे. उन्होंने कहा कि इसके बाद आरोप बीजेपी पर लगाया जा रहा है.

First Published : 12 Mar 2020, 07:58:00 AM

For all the Latest States News, Delhi & NCR News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो