logo-image

दिल्ली : सफदरजंग अस्पताल में डॉक्टरों और मरीजों के बीच हुई मारपीट का सामने आया CCTV फुटेज

लेकिन हड़ताल खत्म होने के 3 दिन बाद अस्पताल में लगे कुछ सीसीटीवी फुटेज सामने आए हैं.

Updated on: 16 Jan 2019, 07:28 AM

नई दिल्ली:

पिछले दिनों दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में रेजीडेंट डॉक्टरों ने 2 दिन की हड़ताल की थी और उसकी वजह उनके साथ हुई मारपीट बताया था. लेकिन हड़ताल खत्म होने के 3 दिन बाद अस्पताल में लगे कुछ सीसीटीवी फुटेज सामने आए हैं. जिसमे साफ दिख रहा है की मरीज नहीं बल्कि खुद डॉक्टर ही मरीज और उसके साथियों के साथ मारपीट कर रहे है. कहते है डॉक्टर भगवान का रूप होते है और एक फरिश्ते की तरह मरीज़ों का इलाज कर उनकी जान बचाने का काम करते है..लेकिन अगर डॉक्टर रक्षक की जगह भक्षक बन जाए तब क्या क्या होगा? दरअसल देश के बड़े अस्पतालों में शुमार राजधानी दिल्ली का सफदरजंग अस्पताल में रेजिडेंट डॉक्टरों ने पिछले दिनों 2 दिन की हड़ताल की थी. उसकी वजह से 5 मरीजों को अपनी जान देकर उसका खामियाजा भुगतना पड़ा था. डॉक्टरों ने हड़ताल की वजह उनके साथ हुई मारपीट बतायी थी लेकिन हड़ताल खत्म होने के 3 दिन बाद अब सफदरजंग अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में लगे सिसिटीवी कि फुटेज सामने आई है जो डॉक्टरों की असली करतूत का पर्दाफाश कर रही है.

यह भी पढ़ें- यूपी : पिटता रहा डॉक्टर, एसपी-डीएम ने नहीं उठाया फोन!

पहली तस्वीर कॉरिडोर में पेट पर हाथ रख कर घूमता ये शख्स अक्षय है जो पेट मे दर्द के इलाज के चलते अपने साथियो के साथ अस्पताल पहुंचा था. सीसीटीवी में दिख रहे विजुअलस के अनुसार अक्षय नाम का एक सख्स अपने साथियों के साथ अस्पताल के एक कॉरिडोर में खड़ा है लेकिन अचानक से 3 से 4 डॉक्टर आते है और अक्षय पर हाथ छोड़ देते है और बिना रुके अक्षय के मुंह पर एक के बाद एक 4 से 5 घुसे मारते है. अक्षय भी अपने बचाव में अपने हाथ चलाता है...ये पूरा तमाशा काफी देर तक चलता है अस्पताल के गार्ड भी वहां खड़े तमाशबीन बने रहते है.


दूसरी तस्वीर अस्पताल के एक और बरामदे में लगे सिसिटीवी में डॉक्टरों की कुछ और करतूत कैद हो गयी...तस्वीरों में एक शख्स जो अक्षय का साथी बताया जा रहा है. जिसको 2 से 3 डॉक्टरों ने घेर रखा है....जो बिना रुके पहले अक्षय के साथी के मुंह पर घुसे मारते है और उसके बाद जब उनको ये लगता है कि उनकी करतूत सीसीटीवी में कैद हो रही है तो वो अक्षय के साथी को एक कमरे में ले जाते है.

तीसरी तस्वीरें सफदरजंग अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड के बाहर की है...जिसमें 2 से 3 डॉक्टर एक शख्स को घसीटते हुए बाहर की तरफ ले जा रहे है. दरहसल ये अक्षय है...अक्षय के मुताबिक पहले डॉकटरो ने अक्षय और उसके साथियों के साथ अंदर मार पिटाई की और उसके बाद अक्षय को बालों से पकड़कर घसीटते हुए डॉक्टर उसे बाहर ले गए. इस मामले में अक्षय और उसके साथी अपने आप को बेकसूर बता रहे है. अक्षय और उसके साथियों का साफ कहना है कि हम लोगो ने डॉक्टरों से केवल अक्षय का जल्दी इलाज करने को कहा था लेकिन इस मामूली सी बात को लेकर डॉक्टर इतना भड़क गए. उन्होंने पहले अक्षय के साथ बदसलूकी शुरू की और बाद में अक्षय और उसके साथियों के साथ मारपीट शुरू कर दी. जिससे अक्षय और उनके साथ ही पूरी तरीके से घायल हो गए...

इस पूरे मामले में अब आया नगर से कांग्रेस के स्थानीय पार्षद वेदपाल भी अक्षय और उसके साथियों के समर्थन में आ गए हैं वेदपाल का साफ कहना है कि डॉक्टरों ने बेकसूरों के साथ मारपीट की है और जबरन अक्षय और उनके साथियों को आरोपी बनाने की कोशिश की जा रही है. साथ ही वेदपाल का यह भी कहना है अक्षय के पिता जो दिल्ली पुलिस में सिपाही हैं उनको भी सस्पेंड कर दिया गया है. जिनका इस पूरे मामले में कोई दोष ही नही है. 

बहराल पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और जांच की जा रही है लेकिन अक्षय और उसके साथियों का साफ कहना है कि पुलिस प्रशासन डॉक्टरों के दबाव में आकर काम कर रहा है...लेकिन इस पूरे मामले में आखिर असली दोषी कौन है यह तो पुलिस की जांच के बाद ही साफ हो पाएगा.