News Nation Logo
Banner

दिल्ली की डीटीसी और क्लस्टर बसों में 29 अक्टूबर से मुफ्त सफर कर सकेंगी महिलाएं, ये पास होगा जारी

दिल्ली कैबिनेट ने महिलाओं को बड़ी सौगात दी है. कैबिनेट ने महिलाओं के लिए डीटीसी और क्लस्टर बसों में फ्री सफर को मंजूरी दे दी है.

By : Deepak Pandey | Updated on: 29 Aug 2019, 06:51:36 PM
प्रतीकात्मक फोटो

प्रतीकात्मक फोटो

नई दिल्ली:

दिल्ली कैबिनेट ने महिलाओं को बड़ी सौगात दी है. कैबिनेट ने महिलाओं के लिए डीटीसी और क्लस्टर बसों में फ्री सफर को मंजूरी दे दी है. अब दिल्ली में महिलाएं इस साल भैया दूज 29 अक्टूबर से मुफ्त सफर कर सकेंगी. इसके लिए कंडक्टर सिंगल जर्नी पास जारी करेगा. बता दें कि दिल्ली में करीब 3500 डीटीसी और 1500 क्लस्टर बसें हैं. डीटीसी बसों में रोजाना 31 लाख और क्लस्टर बसों में 12 लाख लोग सफर करते हैं. इन 43 लाख कुल यात्रियों में से औसतन 33 प्रतिशत को महिला यात्री माना जाता है.

यह भी पढ़ेंःExclusive Interview: चिदंबरम जैसा नेता सलाखों के पीछे है, वाड्रा और हुड्डा का भी नंबर आएगा: खट्टर

दिल्ली परिवहन मंत्री के कैलाश गहलोत ने कहा, दिल्ली कैबिनेट ने 29 अक्टूबर 2019 से डीटीसी और क्लस्टर बसों में महिला यात्रियों को मुफ्त यात्रा की मंजूरी दी है. इसके लिए कंडक्टरों के साथ एकल यात्रा पास उपलब्ध होगा.

बता दें कि इससे पहले 26 अगस्त को उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने विधानसभा के मानसून सत्र में दिल्ली में मेट्रो और डीटीसी बसों में मुफ्त सवारी योजना के लिए 290 करोड़ रुपये का अनुदान दिया था. डीटीसी और क्लस्टर बसों के लिए 140 करोड़ और मेट्रो के लिए 150 करोड़ रुपये आवंटित किए गए थे.

यह भी पढ़ेंःराष्‍ट्रपति के हाथों खेल रत्न हासिल करने वाली पहली महिला पैरा-एथलीट बनीं दीपा मलिक 

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने 15 अगस्त को घोषणा की थी कि 29 अक्टूबर से डीटीसी और क्लस्टर बसों में महिलाएं मुफ्त में सफर कर सकेंगी. छत्रसाल स्टेडियम में स्वतंत्रता दिवस के मौके पर दिल्ली सरकार के कार्यक्रम के दौरान सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा था कि रक्षाबंधन के मौके पर मैं अपनी बहनों को एक उपहार देना चाहता हूं. वे 29 अक्टूबर से सभी डीटीसी (दिल्ली ट्रांसपोर्ट कॉरपोरेशन) और क्लस्टर बसों में मुफ्त में यात्राएं कर सकेंगी.

First Published : 29 Aug 2019, 06:49:22 PM

For all the Latest States News, Delhi & NCR News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×