logo-image

CAA Protest: मौजपुर में दो गुटों में पथराव, पुलिस बोली-कंट्रोल में स्थिति

दिल्ली के शाहीनबाग की तर्ज पर अब नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के खिलाफ जाफराबाद मेट्रो स्टेशन और चांदबाग में भी महिलाओं ने धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया है.

Updated on: 23 Feb 2020, 11:26 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली के शाहीनबाग की तर्ज पर अब नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के खिलाफ जाफराबाद मेट्रो स्टेशन और चांदबाग में भी महिलाओं ने धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया है. वहीं कबीर नगर में भी विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है. कबीर नगर और मौजपुर में हालात बिगड़ गए हैं. जानकारी के मुताबिक मौजपुर में दो समुदाय के बीच भिड़त हो गई. दोनों तरफ से पथराव हुए. जिसमें पुलिस को भी चोट लगी है. उपद्रवियों पर काबू पाने के लिए पुलिस ने आंसू गैस के गोले छोडे हैं. हंगामे को देखते हुए पहले सिग्नेचर ब्रिज को बंद कर दिया गया था. बाद में वजीराबाद से सिग्नेचर ब्रिज की तरफ जाने वाला रास्ता पुलिस ने खोला दिया. 

पुलिस पर किया गया पथराव

मौजपुर इलाके में हुई पत्थरबाजी की घटना पर संयुक्त पुलिस आयुक्त (पूर्वी रेंज) आलोक कुमार ने बताया कि पुलिस पर भी पथराव किया गया. हमने स्थिति पर काबू पा लिया है. घटनास्थल पर पर्याप्त कर्मी तैनात कर दिए गए हैं और फ्लैग मार्च जारी है.

सिग्नेचर ब्रिज बंद होने से लोग हुए नाराज

वहीं हंगामे को देखते हुए सिग्नेचर ब्रिज को बंद कर दिया गया है. जिसके बाद जाम लग गई है. सिग्नेचर ब्रिज की तरफ जाने वाला रास्ता बंद होने से गुस्साए लोगों ने बुराड़ी बाईपास रोड को जाम कर रास्ता बंद कर दिया है.

इसे भी पढ़ें: Donald Trump के भारत दौरे पर CAA विरोधी आजमाएंगे नया पैंतरा, कर सकते हैं विरोध प्रदर्शन

मौजपुर -बाबरपुर मेट्रो स्टेशन बंद

दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (DMRC) ने मौजपुर-बाबरपुर के प्रवेश और निकास द्वार बंद कर दिए हैं. यानी इस स्टेशन से ना तो कोई अंदर जा सकता है और ना कोई बाहर.

जाफराबाद मेट्रो स्टेशन बंद 

जाफराबाद मेट्रो स्टेशन क्षेत्र में नागरिकता संशोधन अधिनियम के खिलाफ महिलाओं ने विरोध प्रदर्शन किया. विरोध प्रदर्शन को देखते हुए भारी  संख्या में सुरक्षा बल तैनात किए गये हैं. इसके साथ ही दिल्ली मेट्रो ने सुरक्षा कारणों ने जाफराबाद मेट्रो स्टेशन को बंद कर दिया है. इस वक्त न तो इस स्टेशन पर मेट्रो रुक रही है और न ही यहां से सवारी मेट्रो की सेवाएं ले पा रहे हैं.

कपिल मिश्रा समर्थकों के साथ सीएए के समर्थन में उतरे सड़क पर 

वहीं जाफराबाद में सीएए के खिलाफ शुरू हुए प्रदर्शन के विरोध में बीजेपी नेता कपिल मिश्रा अपने समर्थकों के साथ सड़क पर उतर आए हैं. कपिल मिश्रा ने कहा कि आज ठीक 3 बजे - जाफराबाद के जवाब में जाफराबाद के ठीक सामने मौजपुर चौक की रेड लाइट पर CAA के समर्थन में डंके की चोट पर हम लोग सड़क पर उतरेंगे आप सभी आमंत्रित हैं.

उन्होंने कहा कि हम दिल्ली में दूसरा शाहीन बाग नहीं बनने देंगे. इसके बाद वो समर्थकों के साथ मौजपुर चौक पर सीएए के समर्थन में उतर आए.