logo-image

दिल्ली: राजिंदर नगर से दुर्गेश पाठक होंगे आप के उम्मीदवार, चड्ढ़ा ने छोड़ी थी सीट

दिल्ली के राजिंदर नगर विधानसभा सीट पर उप-चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी की तरफ से दुर्गेश पाठक को उम्मीदवार बनाया है. आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने इस बात का ऐलान किया. राजिंदर नगर सीट राघव चड्ढा के इस्तीफे के बाद खाली हुई थी, जिन्हें पार्टी ने पंजाब से राज्यसभा सदस्य बनाकर संसद भेज दिया है. ये विधानसभा सीट आम आदमी पार्टी के लिए प्रतिष्ठा की लड़ाई बन चुकी है.

Updated on: 28 May 2022, 03:04 PM

highlights

  • आम आदमी पार्टी ने राजिंदर नगर से की प्रत्याशी की घोषणा
  • दुर्गेश पाठक होंगे आम आदमी पार्टी की तरफ से उम्मीदवार
  • अभी दिल्ली एमसीडी के प्रभारी हैं दुर्गेश पाठक

नई दिल्ली:

दिल्ली के राजिंदर नगर विधानसभा सीट पर उप-चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी की तरफ से दुर्गेश पाठक को उम्मीदवार बनाया है. आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने इस बात का ऐलान किया. राजिंदर नगर सीट राघव चड्ढा के इस्तीफे के बाद खाली हुई थी, जिन्हें पार्टी ने पंजाब से राज्यसभा सदस्य बनाकर संसद भेज दिया है. ये विधानसभा सीट आम आदमी पार्टी के लिए प्रतिष्ठा की लड़ाई बन चुकी है. अब आम आदमी पार्टी ने इस सीट से अपने पत्ते खोल दिये हैं. 

आम आदमी पार्टी ने दी बीजेपी को चुनौती

आम आदमी पार्टी के नेता संजय सिंह ने राजेंद्र नगर विधानसभा सीट से उम्मीदवार के तौर पर दुर्गेश पाठक के नाम का ऐलान किया. इस दौरान आप नेता संजय सिंह ने कहा कि पार्टी के एमसीडी प्रभारी दुर्गेश पाठक राजेंद्र नगर विधानसभा सीट से हमारे उम्मीदवार होंगे. साथ ही उन्होंने बीजेपी को चुनौती भी दे डाली. संजय सिंह ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बीजेपी को चुनौती देते हुए कहा कि आदेश गुप्ता से कहना चाहता हूं कि दिल्ली एमसीडी के प्रभारी दुर्गेश पाठक राजेंद्र नगर में हैं, आइए, उनका सामना कीजिए. 

ये भी पढ़ें: पंजाब की भगवंत मान सरकार ने 424 VIP लोगों की सुरक्षा हटाई, बताई ये वजह

राघव चड्ढा के इस्तीफे से खाली हुई है सीट

बता दें कि राजेंद्र नगर विधानसभा सीट राघव चड्ढा के इस्तीफे के बाद काली हुई थी. राज्यसभा के लिए निर्वाचित होने के बाद राघव ने विधानसभा से इस्तीफा दे दिया था. बता दें कि राजेंद्र नगर विधानसभा सीट पर 23 जून को उपचुनाव होगा. उपचुनाव के लिए आम आदमी पार्टी ने दुर्गेश पाठक को प्रभारी बनाया था. अब दुर्गेश पाठक को उम्मीदवार चुना गया है.