logo-image

दिल्‍ली का सबसे व्‍यस्‍ततम मेट्रो स्‍टेशन राजीव चौक पर भी एंट्री और एग्‍जिट बंद

दिल्‍ली में सीएए-एनआरसी (CAA-NRC) के विरोध में प्रदर्शन को देखते हुए कई सारे मेट्रो स्‍टेशन पहले से ही बंद कर दिए गए थे. अब राजीव चौक मेट्रो स्‍टेशन पर भी एंट्री और एग्‍जिट प्रतिबंधित कर दी गई है.

Updated on: 19 Dec 2019, 02:49 PM

नई दिल्‍ली:

दिल्‍ली में सीएए-एनआरसी (CAA-NRC) के विरोध में प्रदर्शन को देखते हुए कई सारे मेट्रो स्‍टेशन पहले से ही बंद कर दिए गए थे. अब राजीव चौक मेट्रो स्‍टेशन (Rajeev Chowk Metro Station) पर भी एंट्री और एग्‍जिट प्रतिबंधित कर दी गई है. इससे यात्रियों को भारी मुसीबतों का सामना करना पड़ रहा है. राजीव चौक मेट्रो स्‍टेशन दिल्‍ली का सबसे व्‍यस्‍ततम मेट्रो स्‍टेशन है. यहां कई रूटों के लिए इंटरचेंज की सुविधा है.

यह भी पढ़ें: CAA-NRC : शहर-शहर विरोध की लहर, कड़ाके की ठंड में राजनीति का तापमान हाई लेवल पर

इससे पहले गुरुवार सुबह दिल्‍ली में सीएए (नागरिकता संशोधन कानून) के विरोध में जारी बवाल को देखते हुए डीएमआरसी ने मैजेंटा लाइन पर जामिया मिलिया इस्लामिया, जसोला विहार-शाहीन बाग और मुनीरका स्टेशन के सभी दरवाजे बंद कर दिए. इसके अलावा लाल किला, जामा मस्जिद, विश्वविद्यालय, चांदनी चौक, पटेल चौक, लोक कल्याण मार्ग, उद्योग भवन, आईटीओ, प्रगति मैदान, वसंत विहार, बाराखंभा रोड, जनपथ और खान मार्केट मेट्रो स्टेशनों को भी बंद कर दिया गया है.

मेट्रो स्टेशन बंद होने से यात्री अपने गंतव्य स्थान पर नहीं उतर पा रहे हैं, जिससे उन्‍हें काफी मुसीबतें हो रही हैं. यात्रियों को जिन मेट्रो स्टेशन पर उतरना है, वे उससे आगे या पीछे उतर रहे हैं. बता दें कि पीक ऑवर में मेट्रो स्टेशन बंद होने की वजह से हजारों मेट्रो यात्रियों को जबरदस्त मुसीबत हो रही है.

यह भी पढ़ें: डोनाल्‍ड ट्रंप को बड़ा झटका, अमेरिका के निचले सदन हाउस ऑफ रिप्रेजेंटेटिव में महाभियोग पास

विश्वविद्यालय, चांदनी चौक, पटेल चौक, उद्योग भवन, आईटीओ और प्रगति मैदान मेट्रो स्टेशन दिल्ली के सबसे व्यस्ततम मेट्रो स्टेशनों में से एक हैं. ऐसे में कामकाजी लोगों को दिक्कतें हो रही हैं बल्कि दिल्ली यूनिवर्सिटी के छात्रों और पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन जाने वाले यात्रियों को भी भयंकर दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है.