logo-image

दिल्ली में गूंज रहा 'राम का नाम', विशेष रामलीला कराएगी केजरीवाल सरकार

दिल्ली सरकार हर हाल में भगवान श्रीराम की भव्य रामलीला का मंचन अवश्य कराएगी, जिसके लिए दिल्ली सरकार ने आईटीओ चौराहे के नजदीक पुलिस हेड क्वार्टर के पिछले हिस्से की तरफ स्थित प्यारेलाल ऑडिटोरियम में आयोजन का प्रबंध किया है. 

Updated on: 19 Jan 2024, 09:00 PM

नई दिल्ली :

केजरीवाल सरकार शनिवार (20 जनवरी) से तीन दिवसीय भव्य रामलीला का आयोजन करने जा रही है. आईटीओ के पास स्थित प्यारेलाल ऑडिटोरियम में 22 जनवरी तक होने जा रही विशेष रामलीला सभी के लिए निःशुल्क है. श्रीराम भारतीय कला केंद्र द्वारा शाम 4ः00 से 7ः00 बजे तक तीन घंटे रामलीला का लाइव मंचन किया जाएगा. सरकार ने अपील की है कि ज्यादा से ज्यादा लोग आकर इस भव्य रामलीला मंचन का आनंद उठाएं. इसे लेकर दिल्ली सरकार में मंत्री सौरभ भारद्वाज महत्वपूर्ण जानकारी दे रहे हैं...

दिल्ली के कला, संस्कृति एवं भाषा मंत्री सौरभ भारद्वाज का कहना है कि, पिछले कुछ दिनों से दिल्ली सरकार का हिंदी अकादमी विभाग इस योजना पर काम कर रहा था. हालांकि पहले सीएम केजरीवाल के दिशा-निर्देशन में दिल्ली सरकार, दिल्लीवालों के लिए श्रीराम भारतीय कला केंद्र के माध्यम से तीन दिवसीय भव्य रामलीला कार्यक्रम का आयोजन करने की तैयारी में थी, मगर विपक्षी पार्टियों के ये गवारा न हुआ.

दिल्लीवालों के लिए यहां होगी रामलीला...

इसके साथ ही दिल्ली में रामलीला कार्यक्रम आयोजन की जानकारी देते हुए मंत्री  सौरभ भारद्वाज ने कहा कि, दिल्ली सरकार हर हाल में भगवान श्रीराम की भव्य रामलीला का मंचन अवश्य कराएगी, जिसके लिए दिल्ली सरकार ने आईटीओ चौराहे के नजदीक पुलिस हेड क्वार्टर के पिछले हिस्से की तरफ स्थित प्यारेलाल ऑडिटोरियम में आयोजन का प्रबंध किया है. 

इस बारे में अधिक सूचना देते हुए उन्होंने बताया कि, यह तीन दिवसीय कार्यक्रम 20, 21 और 22 जनवरी को आयोजित किया जाएगा. इस कार्यक्रम के तहत श्रीराम भारतीय कला केंद्र के कलाकारों द्वारा दोपहर 4 बजे से शाम 7 बजे तक 3 घंटे की एक लाइव रामलीला का प्रदर्शन करेंगे.

उन्होंने बताया कि यह कार्यक्रम दिल्ली सरकार की ओर से निःशुल्क प्रस्तुत किया जा रहा है. कोई भी व्यक्ति बिना कोई शुल्क दिए प्यारेलाल ऑडिटोरियम में आकर इस भव्य रामलीला के मंचन का आनंद ले सकता है.