logo-image

दिल्ली : ASI के साथ 14 दिन में संपर्क में आये सभी पुलिसकर्मी होंगे क्वारंटाइन

साथ ही कोरोना पॉजिटिव पाये गये एएसआई को भी तुरंत दिलशाद गार्डन स्थित सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल में खुद को 14 दिन तक आईसोलेशन में रखने की हिदायत दी गयी

Updated on: 14 Apr 2020, 08:13 AM

नई दिल्ली:

कोरोना वायरस के बढ़ते मामले सभी के लिअ परेशानी का सबब बने हुए हैं. अब पुलिस और स्वास्थ्य कर्मा भी इसकी चपेट में आने लगे हैं. दिल्ली के सफदरजंग थाने में तैनात एएसआई कोरोना पॉजिटिव पाये गये है. ऐसे में अब एएसआई के साथ पिछले 14 दिन में जो भी लोग संपर्क में आये हैं, उन सभी को होम क्वारंटाइन होना होगा. इसके आदेश थाना स्तर पर ही कर दिये गये है. साथ ही कोरोना पॉजिटिव पाये गये एएसआई को भी तुरंत दिलशाद गार्डन स्थित सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल में खुद को 14 दिन तक आईसोलेशन में रखने की हिदायत दी गयी. संदेह होने पर एएसआई की आरएमएल हास्पिटल में कोरोना की जांच कराई गयी थी, यह रिपोर्ट पॉजिटिव आई है.

बता दें, कोरोना वायरस (Coronavirus) के प्रसार की रोकथाम के मद्देनजर लागू 21 दिन के लॉकडाउन के अंतिम दिन मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) सुबह 10 बजे राष्ट्र को संबोधित करेंगे, जिसको लेकर जनता उत्सुक है. राज्यों के साथ व्यापक तौर पर हुई चर्चा के बाद लॉकडाउन (Lockdown) को दो हफ्ते तक बढ़ाने को लेकर आम सहमति बनती दिखी थी.

यह भी पढ़ें: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संबोधन से पहले वीडियो संदेश जारी करेंगी सोनिया गांधी

इस बीच, यह उम्मीद बढ़ी है कि प्रधानमंत्री क्रमवार तरीके से आर्थिक गतिविधियों को शुरू करने की योजना पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं. तमिलनाडु और अरुणाचल प्रदेश ने सोमवार को लॉकडाउन को 30 अप्रैल तक विस्तार देने की आधिकारिक घोषणा की. इन दोनों राज्यों के अलावा ओडिशा, पंजाब, महाराष्ट्र, तेलंगाना, पश्चिम बंगाल और कर्नाटक पहले ही यह कदम उठा चुके हैं. वहीं तमिलनाडु, पुडुचेरी और मेघालय ने भी 30 अप्रैल तक लॉकडाउन की अवधि बढ़ा दी है.

यह भी पढ़ें: देश के अन्नदाता को कोई समस्या नहीं आने दी जाएगी, कृषि मंत्री का बड़ा बयान

कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 9,352 तक पहुंच गई है

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में संक्रमण के 905 नए मामले सामने आए जबकि 51 लोगों की मौत हो गई. इसके साथ ही सोमवार को संक्रमितों की कुल संख्या 9,352 तक पहुंच गई और मृतकों की संख्या 324 हो गई. इसके मुताबिक, 979 मरीजों को सेहत में सुधार के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई.