News Nation Logo

दिल्ली की हवा में नहीं आ रहा सुधार, एक्यूआई 293 संग बेहद खराब

आज मौसम में सुबह हल्का कोहरा देखा गया और अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमश: 23 डिग्री सेल्सियस और 8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

News Nation Bureau | Edited By : Nihar Saxena | Updated on: 10 Dec 2021, 11:15:25 AM
Delhi Air

अगले कुछ दिनों तक नहीं मिलने वाली राहत. (Photo Credit: न्यूज नेशन)

highlights

  • हवा की गुणवत्ता में और गिरावट की संभावना
  • गुरुवार को दिसंबर का सबसे कम तापमान
  • सुबह हल्के कोहरे के साथ गिरेगा तापमान

नई दिल्ली:  

दिल्ली का वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) एक बार फिर 'बेहद खराब' श्रेणी के करीब पहुंच गया और शुक्रवार सुबह 9 बजे यह 293 पर आ गया. यह जानकारी सिस्टम ऑफ एयर क्वालिटी एंड वेदर फॉरकास्टिंग एंड रिसर्च (सफर) के आंकड़ों में दी. हवा में पीएम 2.5 और पीएम 10 प्रदूषकों का स्तर क्रमश: 'खराब' और 'मध्यम' स्तर पर दर्ज किया गया.  दिल्ली-एनसीआर के लिए वायु गुणवत्ता और मौसम बुलेटिन के अनुसार 10 और 11 दिसंबर को हवा की गुणवत्ता 'खराब' श्रेणी में रहने की संभावना है. 

यह 13 दिसंबर तक ऐसे ही रहने की संभावना है और इसके और गिरने की संभावना है. इसमें कहा गया है कि 14 और 15 दिसंबर को 'बेहद खराब' श्रेणी में रहेगा. दिल्ली में आज मौसम में सुबह हल्का कोहरा देखा गया और अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमश: 23 डिग्री सेल्सियस और 8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के अनुसार, राष्ट्रीय राजधानी में गुरुवार शाम न्यूनतम तापमान औसत से एक डिग्री कम 8.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. यह दिसंबर के महीने में दर्ज किया गया सबसे कम न्यूनतम तापमान था. सुबह साढ़े आठ बजे सापेक्षिक आद्रता 92 फीसदी दर्ज की गई.

First Published : 10 Dec 2021, 11:15:25 AM

For all the Latest States News, Delhi & NCR News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.