News Nation Logo
Banner

दिल्‍ली AIIMS में भी ऑक्‍सीजन की कमी, इमरजेंसी सेवा बंद होने पर अस्‍पताल ने दी सफाई

AIIMS में भी बेड्स और ऑक्सीजन की कमी की जानकारी सामने आई है. जिसके बाद अस्पताल प्रशासन की ओर से इस मामले में सफाई दी है. एम्‍स प्रशासन के अनुसार शनिवार को एम्‍स में इमरजेंसी रजिस्‍ट्रेशन को सिर्फ एक घंटे के लिए रोका गया था.

News Nation Bureau | Edited By : Karm Raj Mishra | Updated on: 24 Apr 2021, 10:54:55 PM
Delhi AIIMS

Delhi AIIMS (Photo Credit: ANI)

highlights

  • दिल्ली एम्स में ऑक्‍सीजन की कमी हुई
  • एम्‍स में इमरजेंसी रजिस्‍ट्रेशन बंद हुआ
  • एम्स प्रशासन बोला- सिर्फ एक घंटे के लिए ऐसा हुआ

नई दिल्ली:

दिल्ली में कोरोना से हालात बद से बदतर होते जा रहे हैं. हर रोज कोरोना मरीजों की मौत का आंकड़ा बढ़ता ही जा रहा है. स्वास्थ्य सेवाएं एकदम से चरमरा चुकी है. अस्पतालों में बेड्स की कमी तो पहले से थी अब ऑक्सीजन के अभाव में मरीज तड़प-तड़प कर दम तोड़ रहे हैं. वहीं दिल्ली AIIMS में भी बेड्स और ऑक्सीजन की कमी की जानकारी सामने आई है. जिसके बाद अस्पताल प्रशासन की ओर से इस मामले में सफाई दी है. एम्‍स प्रशासन के अनुसार शनिवार को एम्‍स में इमरजेंसी रजिस्‍ट्रेशन (Emergency Registration) को सिर्फ एक घंटे के लिए रोका गया था.

ये भी पढ़ें- दिल्ली में एक और अस्पताल की हालात खराब, ऑक्सीजन की कमी से मरीजों की दी छुट्टी

ऑक्‍सीजन की किल्‍लत के बाद दिल्‍ली के ऑल इंडिया इंस्‍टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (AIIMS) में ऑक्‍सीजन की कमी की खबर से लोगों की सांसें रुकी हुई हूं. कई जगहों पर एम्‍स में इमरजेंसी (Aiims Emergency) बंद होने की सूचना पर एम्‍स प्रशासन की ओर से इमरजेंसी बंद होने की बात कही गई. हालांकि एम्‍स में इमरजेंसी को पूरी तरह बंद नहीं किया गया है.

एम्‍स प्रशासन के अनुसार शनिवार को एम्‍स में इमरजेंसी रजिस्‍ट्रेशन (Emergency Registration) को सिर्फ एक घंटे के लिए रोका गया. ऐसा इसलिए किया गया कि अस्‍पताल में भर्ती कोविड के मरीजों की ऑक्‍सीजन (Oxygen) की बढ़ी हुई जरूरतों को पूरा करने के लिए पाइपलाइनों को व्‍यवस्थित किया जा रहा था. एम्‍स (AIIMS) की ओर से बताया गया कि करीब 100 कोरोना मरीज इमरजेंसी में इलाज ले रहे हैं. 

ये भी पढ़ें- पीएम नरेंद्र मोदी ने की उच्चस्तरीय बैठक, ऑक्सीजन सप्लाई बढ़ाने पर जोर

एम्‍स (AIIMS) प्रशासन ने बताया कि यह उन 800 मरीजों (Patients) के अतिरिक्‍त हैं जो एम्‍स के कई सेंटरों में भर्ती हैं और इलाज करा रहे हैं. एम्स में भर्ती करने की प्रक्रिया चालू है और इमरजेंसी डिपार्टमेंट पूरी तरह काम कर रहा है. इससे पहले जानकारी मिली थी कि एम्स में ऑक्सीजन की कमी और बेड नहीं होने से अब नए मरीजों को भर्ती नहीं किया जा रहा है. सूत्रों ने बताया कि जो भर्ती हैं, उन्हीं का इलाज किया जा रहा है. अस्पताल अब और मरीज भर्ती करने की हालत में नहीं हैं. यहां अब ना ही जगह बची है और ना ही ऑक्सीजन है.

First Published : 24 Apr 2021, 04:50:59 PM

For all the Latest States News, Delhi & NCR News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.