logo-image

दिल्ली: महिलाओं के प्रति बढ़ते अपराध के खिलाफ युवती का संसद के सामने प्रदर्शन, पुलिस ने की मारपीट

महिलाओं के खिलाफ बढ़ते अपराधों से नाराज एक युवती ने राष्ट्रीय राजधानी में शनिवार सुबह संसद के बाहर फुटपाथ पर बैठ धरना दिया.

Updated on: 30 Nov 2019, 01:44 PM

दिल्ली:

महिलाओं के खिलाफ बढ़ते अपराधों से नाराज एक युवती ने राष्ट्रीय राजधानी में शनिवार सुबह संसद के बाहर फुटपाथ पर बैठ धरना दिया. उसके हाथ में एक तख्ती थी, जिस पर लिखा था 'मैं अपने भारत में सुरक्षित क्यों नहीं महसूस करती.' कुछ घंटों तक वहां बैठने के बाद पुलिस उसे थाने ले गई. पुलिस ने बताया कि उसे पुलिस थाने ले जाया गया और कुछ अधिकारियों ने युवती के साथ बात की और उसे घर जाने के लिए कहा गया. युवती ने अपनी पहचान संबंधी कोई जानकारी नहीं दी.

वहीं संसद के सामने प्रदर्शन कर रही युवती ने पुलिस पर मारपीट का आरोप लगाया है. इस मामले में दिल्ली महिला आयोग भी सामने आ गया है. दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालिवाल ने प्रदर्शन करने वाली युवती अनु दुबे से मुलाकात की है. इस मामले में मालिवाल ने कहा, 'लड़की को थाने में मारा गया है. हम इस मामले में दोषी पुलिसवालों के खिलाफ एफआईआर (FIR) दर्ज करवाएंगे.'

पीड़ित लड़की अनु दुबे ने बताया कि थाने में ले जाकर उसके साथ मारपीट की गई. तीन लेडी कांस्टेबल मेरे ऊपर चढ़ी गई थी, वो मुझसे कुछ जानकारी मांग रहे थे तो मैंने कहा था बाहर जाकर बोलूंगी, इस बात पर उन्होंने मुझे बहुत मारा.

ये भी पढ़ें: महिला डॉक्टर से गैंग रेप और हत्या के खिलाफ सड़कों पर उतरे लोग, रेप राजधानी बना हैदराबाद

गौरतलब है कि 27 वर्षीय महिला का झुलसा हुआ शव गुरुवार को हैदराबाद के पास एक पुलिया के नीचे मिला था. उसे जलाने से पहले उसके साथ गैंगरेप किया गया था. इससे पहले रांची में 25 वर्षीय महिला के साथ हथियारों से लैस कुछ पुरुषों के समूह के सामूहिक बलात्कार करने की घटना ने देश को हिला दिया है.