News Nation Logo

दिल्लीः शराब के ठेकों पर सोशल डिस्टेंसिंग का माखौल, पुलिस बनी तमाशबीन

अनलॉक प्रक्रिया के पहले दिन ही सूरज ढलते ही शराब के ठेके ऊपर करोना के नियम ध्वस्त नजर आए, वह भी नई दिल्ली के वीआईपी इलाके मंदिर मार्ग थाना क्षेत्र में, गोल मार्केट में शराब की दो दुकानें सड़क के आर-पार है, जहां लंबी कतार नजर आई.

Written By : अवनीश चौधरी | Edited By : Ravindra Singh | Updated on: 07 Jun 2021, 07:10:08 PM
Imaginative Pic

सांकेतिक चित्र (Photo Credit: फाइल )

नई दिल्ली:

अनलॉक प्रक्रिया के पहले दिन ही सूरज ढलते ही शराब के ठेके ऊपर करोना के नियम ध्वस्त नजर आए, वह भी नई दिल्ली के वीआईपी इलाके मंदिर मार्ग थाना क्षेत्र में, गोल मार्केट में शराब की दो दुकानें सड़क के आर-पार है, जहां लंबी कतार नजर आई. शराब खरीदने के लिए आए इन लोगों में से कई लोगों ने मास्क भी नहीं लगाया था. इस कतार में सोशल डिस्टेंसिंग का नामोनिशान नहीं था, ना कोई गोल घेरा और ना ही कोई डिस्टेंस मेंटेन कराने वाला. सबसे ज्यादा हैरानी यहां तब हुई जब पुलिस के वाहन ठेके के बाहर ही खड़े नजर आए.

जब कुछ लोगों से वहां पर लाइन में खड़े कुछ लोगों से बातचीत की गई तो और भी ज्यादा हैरानी हुई जब कुछ लोगों से बात की गई और उन्होंने हैरान करने वाले जवाब दिए. अनलॉक के पहले दिन ही ऐसी लापरवाही नजर आने पर अंदाजा लगाया जा सकता है कि आम लोग और पुलिस व प्रशासन कहीं-कहीं कितनी लापरवाही बरत रहा है.  जब शराब की लाइन में सोशल डिस्टेंसिंग का उल्लंघन करते कुछ लोगों से वहां पर हमारे संवाददाता अवनीश चौधरी ने बात की तो उनमें से एक ने चौंकाने वाला बयान देते हुए कहा कि, लॉकडाउन लगने पर शराब के ठेके खुले रहते तो बीमारी इतनी नहीं बढ़ती.

यह भी पढ़ेंःप्राइवेट अस्पतालों में अधिकतम 150 रु. में ही मिलेगी वैक्सीनः पीएम मोदी

वहीं एक दूसरे शख्स ने कहा कि सब्जी मंडी क्यों नहीं जाते हो, वहां भी भीड़ है, शराब के ठेके पर भीड़ हुई तो क्या हुआ. इतना ही नहीं इस जगह पर एक पुलिसकर्मी भी शराब की बोतल हाथ में लेकर निकलता हुआ नजर आया. आसपास ट्रैफिक पुलिसकर्मी और दिल्ली पुलिस की लाल बत्ती वाले वाहन भी आ जा रहे हैं लेकिन सोशल डिस्टेंसिंग पर कोई सवाल नहीं उठा रहा है. 

यह भी पढ़ेंःमुलायम के वैक्सीनेशन पर केशव मौर्य का अखिलेश पर तंज, कहा माफी मांगे

न्यूज़ नेशन का कैमरा ऑन होने के बाद एक शराब के ठेके वाले ने शटर गिरा दिए, लोगों को कहना शुरू कर दिया कि जब तक वह डिस्टेंस मेंटेन नहीं करेंगे शराब का ठेका नहीं खुलेगा. इस दौरान उस ठेके वाले को शराब की कतार में खड़े लोगों से कई तरह की बातें सुननी पड़ीं. दूसरी ओर मंदिर मार्ग इलाके में ही पुलिस को बैरिकेड लगाकर वाहन चालकों का चालान भी कर रही है. ऐसे में लोगों का कहना है कि एक तरफ शराब के ठेकों पर मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग की खुलेआम धज्जियां उड़ाई हैं दूसरी ओर पुलिस वाहन चलाने वाले आम कामकाजी लोगों को टारगेट कर रही है.

HIGHLIGHTS

  • शाम ढलते ही दिल्ली में शुरू हुआ गाइडलाइंस का उल्लंघन
  • शराब के ठेकों पर लगी लाइन ने तोड़ा सोशल डिस्टेंसिंग
  • पुलिस भी वहां पर तमाशबीनों की तरह खड़ी रही कोई एक्शन नहीं
  • वहीं सड़क के दूसरी तरफ लोगों को चेकिंग कर चालान काट रही थी

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 07 Jun 2021, 07:04:47 PM

For all the Latest States News, Delhi & NCR News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.