logo-image

लॉकडाउन के बीच दिल्ली के 3 आश्रय घरों में लगा दी आग, 7 लोग गिरफ्तार

जानकारी के मुताबिक घटना कश्मीरी गेट की है जहां मौजूद तीन आश्रय घरों को आग के हवाले कर दिया गया. शनिवार शाम 6 बजे इनमें आग लगाई गई जिसके बाद दमकल की 5 गाड़ियां मौके पर पहुंची और आग बुझाई.

Updated on: 13 Apr 2020, 07:49 AM

नई दिल्ली:

दिल्ली के 3 आश्रय घरों (Shelter Home) को आग के हवाले करने के आरोप में 7 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. जानकारी के मुताबिक घटना कश्मीरी गेट की है जहां मौजूद तीन आश्रय घरों को आग के हवाले कर दिया गया. शनिवार शाम 6 बजे इनमें आग लगाई गई जिसके बाद दमकल की 5 गाड़ियां मौके पर पहुंची और आग बुझाई. इस घटना में किसी के भी घायल होने की खबर नहीं है. पुलिस ने शनिवार को बताया इस सिलसिले में 6 लोगों को गिरफ्तार किया गया लेकिन बाद में ये आंकड़ा 7 हो गया. पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, दंगा करने, सार्वजनिक कर्मचारी के साथ मारपीट और सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाने का मामला दर्ज किया गया है जिसके बाद सात गिरफ्तार लोगों को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है.

यह भी पढ़ें: जो स्थिति आती है उसका जाना भी निश्चित, देशवासी धैर्य रखें : जगतगुरु शंकराचार्य

जानकारी के मुताबिक जो लोग शेल्टर होम में रह रहे थे, वे अन्य सुविधाओं दूसरे राज्यों से आए थे. पुलिस के अनुसार, गिरफ्तार किए गए लोग उन लोगों में शामिल थे जिन्होंने शनिवार को एक आश्रय गृह में रहने वाले एक व्यक्ति की मौत पर हंगामा किया था. इस व्यक्ति ने कथित तौर पर शुक्रवार को नदी में यमुना में कूदने के बाद, दूसरों के बीच, भोजन पाने के लिए कतार में खड़े रहते हुए सामाजिक दूरी बनाए रखने के लिए कहा था.

यह भी पढ़ें: ...तो क्या कोरोना वायरस के चलते दुनिया में पहली बार रमजान में रहेंगी बंदिशें?

बता दें, आश्रय गृहों में रहने वाले लोगों द्वारा शनिवार सुबह नदी से एक शव निकाला गया था. पुलिस के मुताबिक उन्होंने दावा किया कि यह शुक्रवार को नदी में कूदने वाले व्यक्ति का शव था. आग की घटना से एक दिन पहले, आश्रय और नागरिक रक्षा स्वयंसेवकों में 'भोजन वितरण' पर लड़ाई हो गई थी